Whatsapp Emergency alert: क्या आपके भी व्हाट्सएप पर कोई अलर्ट का मैसेज आया है? आखिर सरकार ने अलर्ट का मैसेज क्यों भेजा? जानिए सबकुछ

 

क्या आपके पास भी व्हाट्सएप पर Emergency alert: Severe का कोई मैसेज आया है?

 

जानकारी के लिए आपको बता दूं कि यह अलर्ट का मैसेज भारत सरकार के दूरसंचार विभाग द्वारा सेल ब्रॉडकास्टिंग सिस्टम के माध्यम से भेजा गया है। इसे केवल टेस्ट किया गया है। आपको इसपर ध्यान देने की जरूरत नहीं है। आपकी तरफ से इसपर किसी की कार्यवाही की आवश्यकता नहीं है। (Whatsapp Emergency alert)

आखिर यह कैसा संदेश है?

 

जानकारी के लिए आपको बता दें कि यह संदेश राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा कार्यान्वित किए जा रहे अखिल भारतीय आपात अलर्ट सिस्टम को जांच हेतु भेजा गया है। इसका मतलब है कि इसका परीक्षण इसलिए किया गया है कि किसी भी आपात स्थिति में समस्त देशवासियों को एक बार में एक साथ किसी भी समस्याओं से अवगत कराया जा सके। जनता तक किसी भी महत्वपूर्ण सूचना को पहुचाया जा सके।

देश में सबसे ज्यादा लोग व्हाट्सएप चलाते हैं इसीलिए भारत सरकार ने यह योजना बनाई है। जो अति सराहनीय है। हम अपने चैनल के माध्यम से भारत सरकार द्वारा बनाये गए इस योजना की सराहना करते हैं।


अधिक जानकारी के लिए आपको बता दें कि इस सिस्टम का उद्देश्य सार्वजनिक सुरक्षा को बढ़ाने के साथ साथ आपात स्थिति के दौरान समय पर अलर्ट प्रदान करना भी है।