Anupama Serial Actor Death: अनुपमा सीरियल के फेम एक्टर का निधन, नहीं रहे अनुपमा के ससुर

 

Anupama Serial Actor Death: अनुपमा सीरियल छोटे पर्दे का मोस्ट पॉपुलर सीरियल ”अनुपमा” में अनुज के दोस्त की भूमिका निभाने वाले नितेश पांडेय के बाद एक और मौत की खबर ने अनुपमा के फैंस को बड़ा झटका दिया है... बॉलीवुड और टीवी अभिनेता ऋतुराज सिंह (Rituraj Singh) का निधन हो गया। हार्ट अटैक के कारण उन्होंने 19 फरवरी की रात अंतिम सांस ली। कुछ समय से अग्नाशय संबंधित समस्याओं से जूझ रहे थे। जिसकी वजह से वो सीरियल से काफी लंबे वक्त से गायब थे जिसके बाद उनके छोटे भाई के कैरक्टर का सिरियल में एंटरी दिखाई गई थी।

कई रिपोर्ट्स के मुताबिक यशपाल को मालती देवी का पूर्व पति बताया गया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक़ मालती देवी ने अनुज को अनाथालय में छोड़ दिया और अपने पति को छोड़ दिया, उसके बाद उसने अपना नृत्य करियर जारी रखा। हालाँकि यशपाल ने मालती देवी और उसके बेटे को खोजने की पूरी कोशिश की, लेकिन अंततः वह असफल रहा। और इस तरह वह अमेरिका में स्थानांतरित हो जाता है और धीरे धीरे अपना व्यवसाय स्थापित करता है।ऋतुराज सिंह के अचानक यूं चले जाने से न सिर्फ परिवारवालों को बल्कि उनके फैन्स को भी गहरा धक्का लगा है। क्योंकि फैंस उम्मीद लगाए थे कि वह दोबारा शो में देखें जाएंगे।


ऋतुराज (Rituraj Singh) के निधन की खबर उनके करीबी दोस्त एक्टर अमित बहल ने कन्फर्म की है। अमित बहल ने बताया, 'हां, कार्डियक अरेस्ट के कारण उनका निधन हो गया। उन्हें कुछ समय से अग्नाशय के इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया था। घर लौटने के दौरान कार्डियक कॉम्प्लीकेशन्स हुईं और वह गुजर गए।'


ऋतुराज सिंह इन दिनों टीवी के लोकप्रिय शो अनुपमा में नजर आ रहे थे। अभिनेता की अचानक निधन की खबर सुनकर टीवी इंडस्ट्री में शोक की लहर दौड़ पड़ी है। ऋतुराज ने कई और लोकप्रिय टीवी शोज में भी काम किया है, जिसमें ये रिश्ता क्या कहलाता है भी शामिल है। उन्होंने 1993 में टीवी पर प्रसारित होगी अपनी बात, ज्योति, हिटलर दीदी, शपथ, वॉरियर हाई, आहट और अदालत, दीया और बाती हम जैसे कई भारतीय टीवी शो में अपनी अलग-अलग भूमिकाएं निभाई थी। अभिनेता के अचानक निधन की खबर सुनकर फैंस काफी शॉक हो गए हैं।

अभिनेता के निजी जीवन की बात करें तो ऋतुराज सिंह का पूरा नाम ऋतुराज सिंह चंद्रावत सिसोदिया था। उनका जन्म कोटा, राजस्थान में एक सिसोदिया राजपूत परिवार में हुआ था। ऋतुराज सिंह ने अपनी स्कूली शिक्षा दिल्ली में पूरी की थी। साल 1993 में मुंबई चले आए और अभिनय को बतौर करियर के रूप में चुना। ऋतुराज अब तक कई हिंदी फिल्मों में अभिनय कर चुके थे, जिनमे एक खेल राजनीति, बद्रीनाथ की दुल्हनिया आदि फिल्में शामिल थीं।

सोशल मीडिया पर फैंस के साथ टीवी की दिग्गज हस्तियां श्रद्धांजलि दे रही हैं। श्रद्धांजलि पोस्ट पर एक यूजर ने लिखा है, कार्डिएक अरेस्ट से हम कई लोगों को खो रहे हैं। एक ने लिखा है, वह बहुत अच्छे एक्टर थे। एक ने लिखा है, ये तो अनुपमा में थे ना, अभी तो ट्रैक चल ही रहा है। कई लोगों ने उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की है।

तो वही अभिनेता अरशद वारसी ने ट्वीट कर के दुख जाहिर किया है। अब देखना ये होगा कि अनुपमा सीरियल में लंबे वक्त से गायब यशपाल के किरदार का आगे आने वाले सीरियल में क्या दिखाया जाएगा ।