Pankaj Udhas Death: नहीं रहे मशहूर गजल गायक पंकज उधास, 72 की उम्र में ली अंतिम सांस

 

Pankaj Udhas Death: संगीत की दुनिया से बहुत दुःखद खबर आ रही है। गजल गायक पंकज उधास का 72 साल की उम्र में निधन हो गया है। सिंगर पंकज उधास लंबी बीमारी से जूझ रहे रहे थे। सिगर की फैमिली ने एक स्टेटमेंट जारी करते हुए उनके निधन की खबर दी है। स्टेटमेंट में लिखा है- 'बहुत भारी मन से, हम आपको लंबी बीमारी के चलते 26 फरवरी 2024 को पद्मश्री पंकज उधास के दुखद निधन की जानकारी देते हुए दुखी हैं। पंकज किस बीमारी से जूझ रहे थे इसकी जानकारी अब तक सामने नहीं आई है।

 

आपको बता दें कि पंकज उधास गजल गायिकी की दुनिया में एक बड़ा नाम थे। पंकज उधास जी को चिट्ठी आई है गजल से शोहरत मिली। यह गजल 1986 में रिलीज हुई फिल्म नाम में शामिल थी। पंकज ने कई गजलों को अपनी आवाज दी जिनमें ये दिल्लगी, फिर तेरी कहानी याद आई, चले तो कट ही जाएगा और तेरे बिन शामिल है।

 

चार भोजपुरी कलाकारों समेत 9 की मौत, प्रोग्राम के लिए यूपी जा रहा था ग्रुप, देखें वीडियो...

 

 

मशहूर गजल गायक पंकज उधास का सोमवार को 72 साल की उम्र में मुंबई में निधन हो गया। वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। लंबी बीमारी के कारण 26 फरवरी, 2024 को पद्मश्री पंकज उधास ने दुनिया को अलविदा कह दिया। यह खबर कई लोगों के लिए सदमे की तरह आई है।

वहीं पंकज उधास के पीआर ने बताया कि सिंगर का निधन 26 फरवरी की सुबह करीबन 11 बजे ब्रीच कैंडी अस्पताल में हुआ था। पंकज उधास लंबे समय से बीमार थे। बीते कई दिनों से उनकी तबीयत ठीक नहीं चल रही थी। सिंगर के निधन की खबर मिलते ही म्यूजिक जगत में मातम पसरा हुआ है। पंकज जैसे गजल गायक का यूं दुनिया छोड़ जाना फैंस को गमगीन कर गया है। हर कोई सोशल मीडिया पर नम आंखों से सिंगर को आखिरी श्रद्धांजलि दे रहा है।

चार भोजपुरी कलाकारों समेत 9 की मौत, प्रोग्राम के लिए यूपी जा रहा था ग्रुप, देखें वीडियो...

मशहूर गजलें

पंकज उधास ने गजल गाकर खूब नाम और शोहरत कमाया था। उनकी मशहूर गजलों में 'चिट्ठी आई है' है। यह गजल 1986 में रिलीज हुई फिल्म 'नाम' से थी। इसके अलावा उन्होंने 'चांदी जैसा रंग है तेरा', 'ना कजरे की धार, न मोतियों की हार', 'घूंघट को मत खोल', 'थोड़ी थोड़ी पिया करो', 'चुपके चुपके सखियों से वो बातें करना भूल गई', 'और आहिस्ता कीजिए बातें', 'निकलो न बेनकाब', 'दीवारों से मिलकर रोना अच्छा लगता है', 'एक तरफ उसका घर' जैसी कुछ अन्य बेहतरीन गजलें गाकर नाम कमाया था। ये सभी गजलें उनकी यादगार गजलों में से एक हैं।