IND vs PAK World Cup Updates: भारत ने 191 रनों पर पाकिस्तान को किया ऑल आउट, सिर्फ 36 रनों के भीतर पाकिस्तान के गिरे 8 विकेट

 

IND vs PAK World Cup Updates: वर्ल्ड कप 2023 का सबसे बड़ा मुकाबला आज भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा है। टॉस भारत ने जीता और कप्तान रोह‍ित शर्मा ने पहले फील्ड‍िंंग करने का फैसला किया। टीम इंडिया में शुभमन गिल की एंट्री हुई है, यह उनका वर्ल्ड कप डेब्यू भी है। वहीं ईशान क‍िशन को को टीम से बाहर किया गया है। पाकिस्तान टीम ने पिछले मैच की व‍िजयी स्क्वॉड में कोई बदलावा नहीं किया है।

पाकिस्तान की टीम ऑलआउट हुई

पाकिस्तान की टीम भारत के खिलाफ 191 रन पर सिमट गई है। रवींद्र जडेजा ने 43वें ओवर की पांचवीं गेंद पर हारिस रऊफ को एलबीडब्ल्यू कर दिया। जडेजा की गेंद पर सीधे हारिस के पैड पर लगी। एक बार फिर से अंपायर मॉरेस इरासमस ने आउट करार नहीं दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने रिव्यू लिया। रिव्यू भारत के पक्ष में आया और हारिस आउट हो गए। वह छह गेंद पर दो रन ही बना सके। शाहीन अफरीदी 10 गेंद पर दो रन बनाकर नाबाद रहे।

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारतीय गेंदबाजों के सामने पाकिस्तान ने सरेंडर कर दिया। बल्लेबाजों की मददगार इस पिच पर भारतीय गेंदबाजों ने सटीक लाइन लेंथ से गेंदबाजी की और पूरी पाक टीम को 191 रनों पर ढेर कर दिया।पाकिस्तान के लिए बाबर आज़म ने सबसे ज्यादा 50 रन बनाए। वहीं रिजवान ने 49 रनों की पारी खेली। इन दोनों के अलावा सभी बल्लेबाज तू चल मैं आया की तर्ज पर आउट हुए। पाकिस्तान ने सिर्फ 36 रनों की भीतर अंतिम आठ विकेट गंवाए।भारत के लिए रवींद्र जडेजा, हार्दिक पांड्या, जसप्रीत बुमराह, कुलदीप यादव और मोहम्मद सिराज ने दो-दो विकेट लिए।

भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 191 रन पर ढेर कर दिया है। टीम इंडिया के सामने 192 रन का टारगेट है। भारत की ओर से बुमराह, सिराज, पंड्या, कुलदीप और जडेजा ने एक समान 2-2 विकेट चटकाए। पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल पाई और 42.5 ओवर में ढेर हो गई।

भारत की प्‍लेइंग 11 -

रोहित शर्मा (कप्‍तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, शार्दुल ठाकुर, मोहम्‍मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

पाकिस्‍तान की प्‍लेइंग 11 -

इमाम उल हक, अब्‍दुल्‍लाह शफीक, बाबर आजम (कप्‍तान), मोहम्‍मद रिजवान, साउद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्‍मद नवाज, हसन अली, शाहीन अफरीदी और हैरिस रउफ।