IND vs SL, Asia Cup 2023 Final: एशिया कप में भारत का ऐतिहासिक प्रदर्शन, श्रीलंका को हराकर 8वीं बार बना चैंपियन

 
 

IND vs SL, Asia Cup 2023 Final: एशिया कप के फाइनल मुकाबले में पहले बल्ले बाजी करते हुए श्रीलंका ने केवल 50 रन बनाए था। जिसके जवाब में खेलने उतरे भारतीय टीम ने 10 विवेट से यह मुकाबला जीत लिया है। भारत की ओर से शुभमन गिल और ईशान किशन बल्लेबाजी करने उतरे।

जहां गिल ने 27 और ईशान किशन में 22 रन बनाकर 10 विकेट से भारत ने यह मैच जीत कर एशिया कप अपने नाम कर लिया।

भारत ने 51 रनों के टारगेट को केवल 6.1 ओवर में ही हासिल कर यह कप अपने नाम कर लिया है।


भारत और श्रीलंका के बीच एशिया कप का फाइनल मैच खेला जा रहा है। जिसमें श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल 50 रन ही बना सकी। पूरी टीम 50 रन पर ऑल आउट हो गयी। टीम इंडिया ने श्रीलंका को 50 रनों के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया है।

भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने खतरनाक गेंदबाजी की। उन्होंने 7 ओवरों में 21 रन देकर 6 विकेट लिए। सिराज ने एक मेडन ओवर भी निकाला। वहीं हार्दिक पांड्या ने 2.2 ओवरों में 3 रन देकर 3 विकेट लिए। बुमराह ने एक विकेट लिया। उन्होंने 5 ओवरों में 23 रन दिए। श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 17 रन कुसल मेंडिस ने और हेमंथा ने 13 रन बनाये।

एशिया कप 2023 के फाइनल में भारत और श्रीलंका के बीच मुकाबला खेला जा रहा है। कोलंबो में खेले जा रहे इस मैच में श्रीलंकाई कप्तान दासुन सनाका ने टॉस जीतकर बैटिंग का फैसला किया और पूरी टीम 15.2 ओवर में 50 रनों पर सिमट गयी।