IND Vs SL Asia Cup 2023: एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, श्रीलंका को उसी के घर में 41 रनों से दी मात

 

IND Vs SL Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के सुपर-4 में भारतीय टीम और श्रीलंका के बीच कोलंबो में मुकाबला खेला गया। इस मैच में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 213 रन बनाए और इसके जवाब में श्रीलंकाई टीम 172 रन पर सिमट गई। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन के बदौलत श्रीलंका को 41 रनों पर रोक दिया। मैच जीतकर भारतीय टीम फाइनल में पहुंच गई है।

अब भारत का मुकाबला श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। हालांकि, इससे पहले टीम इंडिया को बांग्लादेश से एक मैच खेलना है। भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी में एक बार फिर से कुलदीप यादव का कमाल देखने को मिला जिन्होंने 4 विकेट हासिल किए। वहीं रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह ने भी 2-2 विकेट अपने नाम किए। इस मुकाबले में हार के साथ श्रीलंका की वनडे में चली आ रही लगातार 13 मैचों की जीत का सिलसिला भी टूट गया।

एक दिन पहले इसी मैदान पर 356 रनों का रिकॉर्ड स्कोर खड़ा करने वाली भारतीय टीम इस मुक़ाबले में बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सकी है तो इसकी वजह श्रीलंका के स्पिन गेंदबाज़ दुनिथ वेलालागे और चरिथ असालांका बने। वेलालागे ने अपनी स्पिन गेंद से न केवल टीम इंडिया को परेशान किया बल्कि भारत के पांच शीर्ष बल्लेबाज़ों को चलता भी किया। इसके बाद बाकी के बल्लेबाज़ों को चरिथ असालांका ने पवेलियन भेजा।

आपको बता दें की टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम को कप्तान रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने एक बार फिर शानदार शुरुआत दिलाई। टॉस जीत कर रोहित शर्मा ने पहले बल्लेबाज़ी ली। हालांकि भारत ने धीमी शुरुआत की। पहले छह ओवरों में केवल 31 रन बने थे। इसके बाद 10वें ओवर में रोहित ने चार चौके जड़े।


अक्षर पटेल (26) ने मोहम्मद सिराज (नाबाद 5) के साथ आखिरी विकेट के लिए 27 रन की साझेदारी कर टीम को 213 रन तक पहुंचाया। रोहित ने सातवें ओवर में इसी गेंदबाज के खिलाफ छक्के के साथ वनडे में 10000 रन पूरे किए। भारतीय कप्तान ने 248 मैच और 241 वीं पारी में यह आंकड़ा छुआ। वह सबसे कम पारियों में 10000 रन पूरा करने के मामले में विराट कोहली (205 पारी) के बाद दूसरे स्थान पर हैं।