WTC Final 2023 IND vs AUS: वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेलने के लिए आज आस्ट्रेलिया रवाना होंगे भारतीय खिलाड़ी 

WTC Final 2023 IND vs AUS: Indian players will leave for Australia today to play the final match of the World Test Championship
 

WTC Final 2023 IND vs AUS : इंडियन प्रीमियर लीग 2023 के बाद इंग्लैंड में 7 से 11 जून तक भारत और ऑस्‍ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस महामुकाबले से पहले टीम इंडिया के खिलाड़ी कुल 3 बैच में इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे।

आईपीएल के इस सीजन में प्लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं करने वाली टीमों में शामिल खिलाडि़यों का पहला बैच आज 23 मई को इंग्लैंड के लिए उड़ान भरेगा। पहले बैच में विराट कोहली समेत कई प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं, जो टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ की अगुवाई में रवाना होंगे।

आपको बता दें कि RCB के प्लेऑफ के लिए क्‍वालीफाई नहीं करने के चलते विराट कोहली वर्ल्‍ड टेस्‍ट चैंपियनशिप के फाइनल मैच की तैयारी को देखते हुए पहले बैच के साथ रवाना होंगे। उनके साथ मोहम्मद सिराज, रविचंद्रन अश्विन, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव और अक्षर पटेल भी आज ही रवाना हो जाएंगे। BCCI के सूत्र के अनुसार, टीम इंडिया 2 या 3 बैच में इंग्‍लैंड के लिए रवाना होगी।


वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के खिताबी मुकाबले का आगाज 7 जून से होगा, जो 11 जून तक चलेगा। भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) के सूत्रों ने कहा, ‘खिलाड़ी दो या तीन जत्थों में इंग्लैंड पहुंचेंगे। पहला जत्था कल सुबह चार बचकर 30 मिनट पर रवाना होगा।’ जिन खिलाड़ियों की टीम इंडियन प्रीमियर लीग के प्लेऑफ में पहुंची हैं, वे बाद में इंग्लैंड पहुंचेंगे। इन खिलाड़ियों में कप्तान रोहित शर्मा, ईशान किशन, शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, केएस भरत और अजिंक्य रहाणे शामिल हैं।


टेस्ट विशेषज्ञ चेतेश्वर पुजारा पहले ही इंग्लैंड में काउंटी क्रिकेट में खेल रहे हैं। भारत के अधिकतर खिलाड़ी दो महीने तक आईपीएल में खेलने के बाद डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलने के लिए उतरेंगे जबकि इस महत्वपूर्ण मैच के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल खिलाड़ियों में से केवल तीन खिलाड़ी ही इस टी20 लीग में खेल रहे थे। भारत 2021 में डब्ल्यूटीसी में उपविजेता रहा था। वह पिछले 10 वर्षों में पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने के उद्देश्य से मैदान पर उतरेगा।


आईपीएल के 16वें सीजन के प्लेऑफ में नहीं पहुंचने वाली टीमों में शामिल भारतीय WTC टीम के सदस्यों का पहला बैच 23 मई को इंग्लैंड के लिए रवाना होगा। इसमें प्रमुख खिलाड़ी के तौर पर विराट कोहली के अलावा रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव शामिल हैं।