आज राज्य में इंट्री करेगा बिपरजॉय तूफान, इन जिलों में होगी भयंकर बारिश

Biparjoy storm will enter the state today, heavy rain will occur in these districts
 

मौसम विभाग के अनुसार आज प्रदेश में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय प्रवेश कर सकता है। मौसम विभाग का पूर्वानुमान यह है कि इन जिलों ग्वालियर, चंबल सम्भाग में इस तूफान के वजह से बारिश की संभावना हो सकती है। वहीं IMD के पूर्वानुमान पूर्वी मध्यप्रदेश के नरसिंहपुर, बालाघाट समेत कई जिलों में लू चलने की संभावना भी जताई जा रही है।

 यही नहीं इस चक्रवाती तूफान से 20-21 जून को राजधानी भोपाल समेत कई जिलों में बारिश की संभावना बनी रहेगी साथ ही हवाओं की रफ्तार भी बनी रहेगी। मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली-एनसीआर से लेकर पंजाब-हरियाणा, केरल और बिहार तक तूफान के चलते मौसम बदल सकता है। समुद्र तट के पास वाले क्षेत्रों में असर ज्यादा रहेगा।

देशभर में मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है. कहीं चिलचिलाती गर्मी तो कहीं बारिश के आसार नजर आ रहे हैं. भारत के तटीय राज्यों में चक्रवाती तूफान बिपरजॉय के कारण मौसम में यह बड़े बदलाव देखे जा रहे हैं. वहीं राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है.

ऐसे में बुधवार शाम दिल्ली-एनसीआर के कई इलाकों में हल्की बूंदाबांदी हुई. वहीं, केरल और आंध्र प्रदेश में मानसून ने दस्तक दे दी है. जिससे कई राज्यों में बारिश हो रही है.

अगले 24 घंटों के दौरान, सौराष्ट्र और कच्छ, असम, सिक्किम और अंडमान और निकोबार द्वीप समूह के तटीय क्षेत्रों में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है

गुजरात तट से दूर पूर्वोत्तर अरब सागर के ऊपर बहुत तेज हवाएं चल सकती हैं. तटीय कर्नाटक और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक या दो स्थानों पर भारी बारिश संभव है. कोंकण और गोवा, मध्य महाराष्ट्र, आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों, आंतरिक तमिलनाडु, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और उत्तर-पूर्वी बिहार में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. गुजरात क्षेत्र, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, पूर्वी मध्य प्रदेश के कुछ हिस्सों, छत्तीसगढ़ और लक्षद्वीप में हल्की बारिश संभव है