Varanasi News: काशी स्टेशन को बनाया जा रहा इंटर माडल स्टेशन, स्टेशन के आसपास अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर, रेलवे ने भेजी नोटिस

Varanasi news: Kashi station is being built as an inter-modal station, bulldozers are connected around the station, railway notice information
 

वाराणसी : इंटर माडल स्टेशन बनाने को अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर, रेलवे ने भेजी नोटिस वाराणसी। काशी रेलवे स्टेशन के निकट बनने वाले इंटर माडल स्टेशन निर्माण के लिए रेलवे प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए बन रहे इंटर माडल स्टेशन के दायरे में अतिक्रमण हटवाए जाएंगे।

 

 

काशी रेलवे स्टेशन के निकट बनने वाले इंटर माडल स्टेशन निर्माण के लिए रेलवे प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है। एक ही छत के नीचे सभी सुविधाएं प्रदान करने के लिए बन रहे इंटर माडल स्टेशन के दायरे में अतिक्रमण हटवाए जाएंगे। इसके लिए रेलवे प्रशासन ने संबंधित को नोटिस भेज दी है। 13 मई तक यदि अतिक्रमण नहीं हटा तो रेलवे बुलडोजर चलवाएगा।

प्रस्तावित तीन मंजिला इंटर माडल स्टेशन काशी में बस, ट्रेन और वाटर ट्रांसपोर्ट की सुविधा विकसित की जाएगी। संभवतः कैंट रोडवेज बस स्टैंड को भी यहां शिफ्ट किया जा सकता है। वाटर ट्रांसपोर्ट के लिए खिड़किया घाट के जरिए रास्ता बनेगा। काशी रेलवे स्टेशन के अधीक्षक केके सिंह ने बताया कि नोटिस भेजकर 13 मई तक की मोहलत दी गई है। इसके बाद उच्चाधिकारियों के आदेश पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने काशी को इंटरमॉडल स्टेशन के रूप में विकसित किए जाने वाले कार्यों का निरीक्षण किया। नमो घाट पर प्रस्तावित रेल कम रोड ब्रिज स्थल को भी देखा। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि 336 करोड़ रुपये की लागत से इस रेलवे स्टेशन का पुनर्निर्माण कराने की योजना है। स्टेशन आधुनिक सुविधा-संसाधनों से लैस होगा।

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक ने कैंट रेलवे स्टेशन पर तीन नंबर एफओबी पर चल रहे कार्यों को देखा और जल्द चालू करने को कहा। इसके पहले उन्होंने एफओबी तीन से रोप-वे को किस तरह से कनेक्ट किया जाएगा, इसकी जानकारी अधिकारियों से ली। उन्होंने न्यू पावर केबिन, निर्माणाधीन टीटीई रेस्ट हाउस, यार्ड री-मडलिंग और स्टेशन के री-डेवलपमेंट प्रोजेक्ट को भी देखा। यात्री आश्रय में उमस होने पर उसे दूर करने के लिए कहा।

काशी तमिल संगमम ट्रेन के परिचालन शुरू कराने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि रेलमंत्री ने जो घोषणा की है, उसे पूरी की जाएगी। लेकिन, इसके लिए कुछ प्रक्रियाएं होती हैं, वो पूरी की जाती हैं। इसके बाद वाराणसी से लखनऊ वाया सुल्तानपुर होते हुए वह दोपहर बाद रवाना हुए।