Chandauli news in hindi: चन्दौली जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने समुदपुर गांव में जल जीवन मिशन के कार्यों का किया निरीक्षण

 

Chandauli news in hindi: चंदौली। जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने आज चहनिया ब्लॉक स्थित समुदपुर गांव में चल रहे जलजीवन मिशन का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने निर्माणाधीन टंकी एवं नवनिर्मित भवन का निरीक्षण किया।निर्मित भवन में गुणवत्तापूर्ण कार्य न होने पर कड़ी नाराजगी जाहिर करते हुए कार्यदायी संस्था पर पेनाल्टी लगाने के लिए अधिशाषी अभियंता जल निगम को निर्देशित किया।

निरीक्षण के दौरान संबंधित अधिकारी द्वारा बताया गया कि यहां पर कुल 450 घर हैं जिसमें से 190 घरों में सप्लाई पहुंचा दी गई है।इस पर जिलाधिकारी द्वारा आसपास के घरों में कनेक्शन दिखाने को कहा गया।परंतु 100 मीटर की परिधि में पढ़ने वाले किसी भी घर में कनेक्शन नहीं होने पर जिलाधिकारी संबंधित अधिकारियों एवं कार्यदायी संस्था पर बिफर पड़े। उन्होंने संबंधित अधिकारी एवं कार्यदायी संस्था के प्रतिनिधियों को आड़े हाथों लेते हुए शासन को रिपोर्ट भेजने की चेतावनी दी।उन्होंने मौके पर अधिशाषी अभियंता को कार्यदायी संस्था पर पेनाल्टी लगाने हेतु निर्देशित किया। इसके साथ ही आंगनबाड़ी एवं प्राथमिक विद्यालय में कनेक्शन नहीं देने पर भी उन्होंने अपनी गहरी नाराजगी जाहिर की।

इसके पश्चात जिलाधिकारी निखिल टी. फुंडे ने बलुआ एवं हरधन जुड़ा में बन रहे माडल दुकान का निरीक्षण किया।निरीक्षण के दौरान उन्होंने समयबद्ध और गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने का निर्देश दिया। इसके पश्चात जिलाधिकारी ने स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण फेज दो के अंतर्गत ग्राम पंचायत जुड़ा हरधन को ओडीएफ प्लस मॉडल के रूप में विकसित करने के लिए ठोस अपशिष्ट प्रबंधन हेतु निर्मित कूड़ा संग्रहण केंद्र(RRC) के निर्माण कार्य का निरीक्षण किया।कार्य की तारीफ करते हुए उन्होंने इस कूड़ा संग्रहण केंद्र को यथाशीघ्र प्रारंभ कराने का निर्देश दिया।

इस दौरान मुख्य विकास अधिकारी एस एन श्रीवास्तव, उप जिलाधिकारी मनोज पाठक, जिला पंचायत राज अधिकारी ब्रह्मचारी दुबे एवं अन्य अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।