Chandauli News: यूपी में एक बार फिर बजा चन्दौली पुलिस का डंका, IGRS की रैंकिंग में टॉप पर चन्दौली

 

Chandauli news in hindi: चन्दौली। यूपी की आनलाईन शिकायत प्रणाली जनसुनवाई पोर्टल (IGRS) के माध्यम से प्राप्त शिकायतों के निस्तारण में माह अक्टूबर में चन्दौली पुलिस को प्रदेश स्तर की रैंकिंग में लगातार दूसरे माह प्रथम स्थान मिला है। इसी के साथ ही चन्दौली जनपद के 14 थानों को भी प्रथम स्थान प्राप्त हुआ।

आपको बता दें कि जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों का एसपी कार्यालय सहित सभी राजपत्रित अधिकारियों द्वारा समयबद्ध व गुणवत्तापूर्ण निस्तारण एवं पर्यवेक्षण के फलस्वरूप प्राप्त शिकायतों का निस्तारण किया जाता है।

वहीं आपको ज्ञात हो कि चन्दौली पुलिस के जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त सन्दर्भों का मुख्यमंत्री कार्यालय से मुल्यांकन किया जाता है। इस मुल्यांकन में प्रदेश के सभी 75 जनपदों में चन्दौली जनपद के पुलिस की कार्यवाही 100% रही।

पुलिस अधीक्षक चन्दौली डा. अनिल कुमार के निर्देशन में जनसुनवाई पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों को गुणवत्तापूर्ण, त्वरित व समयबद्ध निस्तारण हेतु जनपद के समस्त अधिकारी व थाना प्रभारियों को लगातार निर्देशित किया जाता है, एवं जनसुनवाई पोर्टल (IGRS) के कार्यों की स्वयं मानीटरिंग करने सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी गण को लगातार निर्देश दिए जाते रहते हैं।

जनसुनवाई पोर्टल से प्राप्त शिकायतों को पुलिस कार्यालय में गठित आईजीआरएस सेल द्वारा सम्बंधित थानों पर आनलाईन प्रेषित की जाती है। समस्त सम्बन्धित अधिकारी एवं थाना प्रभारियों द्वारा प्राप्त संदर्भों की जांच आख्या आनलाइन दिये गये समय सीमा के अन्दर संबंधित को प्रेषित की जाती है।


यही नहीं, आवेदक पुलिस कार्यवाही से सन्तुष्ट है कि नहीं इसका फिडवक भी पुलिस कार्यालय से लिया जाता है। जिससे की गयी जांच एवं पुलिस कार्यवाही की गुणवत्ता उच्च होती है।


इंडिया ट्रेंडिंग न्यूज़ की पूरी टीम की तरफ से चन्दौली पुलिस को राज्य में पहला स्थान प्राप्त करने के लिए बहुत-बहुत बधाई।