Chandauli News: चन्दौली में न्यायालय निर्माण की मांग के लिए गाँव-गाँव पदयात्रा कर रहे अधिवक्ता

 

चन्दौली। 27 वर्षों से विकास का इंतजार कर रहा देश का पहला अभागा जनपद चंदौली जिसकी किसी ने शुध नहीं ली। चंदौली के अधिवक्ता लगातार 27 सालों से जिले के विकास और न्यायालय के निर्माण के लिए आवाज उठाते रहे। 2023 में अधिवक्ताओं का आंदोलन फिर से शुरू है। 113 दिन से यह आंदोलन अनवरत जारी है। लेकिन शासन और प्रशासन ने कोई ध्यान नहीं दिया। बीच में न्यायालय निर्माण संघर्ष समिति का नेतृत्व कर रहे अधिवक्ता जन्मेजय सिंह ने एक साहसिक और भागीरथ प्रयास किया।

चंदौली के लिए 900 किलोमीटर की पदयात्रा जो चंदौली से दिल्ली की थी उनका कहना है कि बावजूद उसके कोई भी कार्यवाही नहीं होने से अधिवक्ताओं सहित आम जनमानस में भी आक्रोश का माहौल बना हुआ है। लिहाजा अब न्यायालय निर्माण संघर्ष समिति ने 4 नवंबर 2023 को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एक निर्णय लिया कि गांव-गांव घर-घर जाकर जनपद के विकास के लिए एक न्याय यात्रा निकाली जाए और जनपद वासियों को भी इस आंदोलन से जोड़ा जाए उनका सहयोग लिया जाए और राष्ट्रीय नेतृत्व तक पत्र भेजकर जिले के विकास के लिए मांग किया जाए।

अगर मांगे नहीं मानी जाएगी और उस पर कोई विचार नहीं किया जाएगा या सार्थक पहल नहीं की जाएगी तो ऐसी दशा में चंदौली की जनता से वोट के बहिष्कार करने के लिए गुजारिश की जाएगी। उसी क्रम में आज न्याय यात्रा सदर ब्लॉक के मधुपुर गांव पहुंची। जहां पर ग्रामीणों ने न्याय यात्रियों को माला पहनाकर जोरदार स्वागत किया व जिले के विकास के लिए पूरे गांव में घूम कर जन जागरण किया गया एवं जनता से जिले के विकास की लड़ाई में सहयोग भी मांगा गया। जनता ने भी भरपूर आशीर्वाद दिया और नेक लड़ाई में शामिल होने का वादा भी किया।