Chandauli News: चन्दौली में संदिग्ध परिस्थितियों में विवाहिता की मौत, घर वाले जा रहे थे दाह संस्कार करने, फिर पुलिस ने पकड़ा

 
रिपोर्ट - चन्दन सिंह

चंदौली। जनपद चंदौली के नगर पंचायत वार्ड नंबर 14 में एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला सामने आ रहा है। बता दें कि विवाहिता के मायके पक्ष से लेकर पुलिस तक को बिना सूचना दिए शव का दाह - संस्कार चोरी - छिपे बलुआ करने जा रहे ससुराल पक्ष के लोगों को पुलिस ने मृतका के भाई की सूचना पर रास्ते में ही रोक बाडी को कब्जे में ले लिया। पुलिस बाडी को पोस्टमार्टम हाउस में भेज आगे की कार्रवाई में जुट गई है।

जानकारी के अनुसार चंदौली नगर पंचायत के वार्ड नंबर 14 के निवासी संजय कुमार अग्रहरी की शादी डिब्रूगढ़ आसाम निवासिनी शारदा(32 वर्ष) से दस वर्ष पहले हो चुकी है। पति संजय चेन्नई में ट्रक चालक है। पोस्टमार्टम हाउस पर उपस्थित लोगों की माने तो दोपहर में मृतका ने घर का दरवाजा बंद कर पंखे के सहारे फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी। हालांकि इस दौरान मृतका के ससुराल पक्ष के लोगों के अलग - अलग बयान सामने आ रहे हैं। पुलिस भी मामले को संदिग्ध प्रतीत होते ही एक्शन में आकर जांच - पड़ताल में जुट गई है। मृतका के दो बच्चे रुद्र अग्रहरी(8 वर्ष) और रूहानी ( 04 वर्ष ) हैं, जिनका रो - रोकर बुरा हाल है। पुलिस की पड़ताल में भी प्रथम दृष्टया मौत का कारण गले में फंदा लगाकर आत्महत्या का सामने आ रहा है। मृतका के गले पर फंदे के निशान से लेकर मुंह से खून निकलने तक के चिन्ह मिले हैं।

मृतका के भाई की सूचना पर एक्टिव हुई पुलिस...

मिली जानकारी के अनुसार मृतका के 11 वर्षीय भाई ने गूगल से एसपी चंदौली का नंबर सर्च कर सीधे एसपी डा अनिल कुमार को हादसे की सूचना दी तो सदर थाना पुलिस एक्शन में आई। इस दौरान ससुराल पक्ष द्वारा बिना मायके पक्ष और पुलिस को सूचित किए बिना दाह संस्कार के लिए शव बलुआ घाट ले जाते समय पुलिस ने रास्ते में रोक कब्जे में ले लिया और बाडी को मोर्चरी में रखवाया। मृतका की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत की सूचना पर सीओ सदर राजेश राय और सदर थाना प्रभारी गगनराज सिंह मयफोर्स समेत पोस्टमार्टम हाउस पहुंच ससुराल पक्ष के लोगों से पूछताछ कर आगे की कार्रवाई में जुट गए।

मृतका के सगे संबंधियों ने हत्या का लगाया आरोप...

बता दें कि जानकारी मिलते ही पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतका के ममेरे भाई संतोष और राहुल ने मीडिया को बताया कि ससुराल पक्ष द्वारा किसी को बिना सूचित किए शव का दाह संस्कार करने का प्रयास किया जाना संदिग्ध है। कहा कि सच्चाई क्यों छिपाई गई यह रहस्यात्मक प्रतीत हो रहा है। सब कुछ ठीक - ठाक चल रहा था, अचानक मौत की खबर दूसरे लोगों से सुनकर धक्का लगा है। बहन की स्थिति देख यह प्रतीत होता है की उसे बराबर टॉर्चर किया जाता रहा है। बिना बताए शव का दाह संस्कार किया जाना हत्या की ओर संकेत कर रहा है। उन्होंने चंदौली पुलिस महकमें से जांच - पड़ताल कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

इस संबंध में सदर क्षेत्राधिकारी राजेश राय ने बताया कि विवाहिता की मौत का मामला सामने आया है। सूचना पर शव को कब्जे में लेकर जांच - पड़ताल जारी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की विधिक कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।