Chandauli News: चन्दौली जिला अस्पताल के नए सीएमएस ने लिया चार्ज, बताई पहली प्रथमिकता

 
रिपोर्ट - चन्दन सिंह

चंदौली। जनपद के जिला अस्पताल के नवागत सीएमएस व मेडिकल कॉलेज के नोडल प्रधानाचार्य डॉ सत्यप्रकाश ने चार्ज लेने के बाद अपनी प्राथमिकतएं बताई। नवागत सीएमएस व बाबा कीनाराम मेडिकल के नोडल प्रधानाचार्य डॉ सत्यप्रकाश ने बताया कि जिला अस्पताल में मरीजों को ले जाने के लिए स्टेचर की समस्या आ रही है। मैंने कर्मचारीयों व सुरक्षा गार्ड्स को सख्त हिदायत दे दिया है कि मरीज को ले जाने के लिए स्टेचर की पूरी व्यवस्था रहे तथा गेट पर ही स्टेचर को रखा जाए जिससे मरीजो को ले जाने में सहूलियत मिल सके।

 

जिला अस्पताल में मरीजो की भारी संख्या होती है। भारी संख्या को देखते हुए हम लोग पर्ची काटने की व्यवस्था को और सुदृढ़ कर रहे हैं। जिससे मरीजों व उनके तीमारदारों को यह ना लगे की हम काफी घंटे से आकर लाइन में खड़े हैं। सीएमएस ने दवाओं की उपलब्धता को लेकर बताया कि मैंने संबंधित से सूची मंगा ली है। हमारी कोशिश है कि हमारे यहां हर किस्म की दवा उपलब्ध हो जिससे मरीजो को बाहर की दवा ना लेना पड़े।

 

जिला अस्पताल में साफ-सफाई को लेकर बताया कि लोग बेवजह जिला अस्पताल के अंदर लोग पान, गुटका आदि खाकर थूक देते हैं। इस पर नकेल कसी जाएगी। साथ ही बताया कि सरकार की तरफ से जितने भी मरीजो के लिए सुविधाएं आएगी। प्राथमिकता के तौर पर मरीजो तक पहुंचाया जाएगा।