Chandauli News: खेदायी नारायणपुर में पंचायत भवन निर्माण का मामला, राजस्व विभाग की टीम पहुंची गाँव

 

चन्दौली। जनपद के सैयदराजा थाना क्षेत्र के बरहनी ब्लॉक अंतर्गत खेदायी नारायणपुर में पंचायत भवन निर्माण को लेकर बहुत दिनों से मामला चल रहा है। खेदायी नारायणपुर के ग्राम प्रधान ने पंचायत भवन के निर्माण को लेकर तहसील दिवस और थाना समाधान दिवस में जाकर अधिकारियों से पंचायत भवन निर्माण का मुद्दा उठाया था। साथ ही गाँव के के कुछ ग्रामीणों ने भी पूरी सरकारी जमीन की नपाई का मुद्दा उठाया था, जिसपर अधिकारियों द्वारा मामले से संबंधित अधिकारियों को त्वरित निस्तारण का निर्देश दिया गया। जिसपर कल राजस्व विभाग की टीम खेदायी नारायणपुर गाँव पहुंची। राजस्व विभाग की टीम में लेखपाल, कानूनगो और पुलिस प्रशासन मौजूद रही।


 

गाँव में ग्रामीणों के सामने कई घंटे तक नपाई चली। यह नपायी इस लिए हो रही थी कि सरकारी जमीन को निकालकर उसपर पंचायत भवन का निर्माण कराया जाएगा। लेकिन आपको बता दें कि कुछ ग्रामीण राजस्व विभाग की नपाई से नाखुश दिखे। उनको विभाग की नपाई रास नहीं आयी।

एक शिकायतकर्ता ने कहा कि यहां अभी तक कोई निष्कर्ष नहीं निकला है। राजस्व विभाग की टीम आयी थी लेकिन एक तरफ से नाप कर चली गयी। हमने पूरे तालाब और स्कूल की जमीनों को नापने को कहा था लेकिन विभाग एक तरफ से नपाई करके चला गया। हम लोग इस नपाई से बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं हैं। हमारी मांग है कि पूरे पोखरे की पैमाइश हो जहां तक जिसका जा रहा है वहाँ अतिक्रमण की कार्यवाही हो।

वहीं ग्राम प्रधान ने कहा कि विपक्षी के शिकायत पर राजस्व विभाग की टीम जमीन की नपाई करने आयी है। पोखरे की नपाई हो गयी है। स्कूल की नपाई बाकी है। जहां जहां सरकारी जमीन है वहां नपाई होगी।

वहीं कानूनगो का कहना है कि हमारी तरफ से नपाई पूरी हो गयी है। कुछ सरकारी जमीन निकली हैं। उसे चिन्हित कर दिया गया है। वहां पर अब प्रधान पंचायत भवन का निर्माण करा सकते हैं। हमने तहसील दिवस पर प्रधान के प्रार्थना पत्र और गाँव के ग्रामीणों के प्रार्थना पत्र का निस्तारण कर दिया है। हमारी तरफ से फाइनल नपाई हो गयी है।