Chandauli News: चन्दौली में साधना सिंह को मिला राज्यसभा का टिकट, समर्थकों में दौड़ी खुशी की लहर, देखिये लिस्ट में किसका-किसका है नाम 

 
रिपोर्ट - चन्दन सिंह

चन्दौली। यूपी में भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने विभिन्न राज्यों में होने वाले आगामी राज्यसभा के द्वि वार्षिक चुनाव हेतु उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की है। जिसमें चंदौली की मुगलसराय विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रहीं साधना सिंह को भाजपा ने राज्यसभा का टिकट दिया है। आपको बता दें कि बीजेपी केंद्रीय नेतृत्व ने रविवार की शाम लिस्ट जारी किया। इसमें चन्दौली के मुगलसराय विधानसभा सीट से पूर्व विधायक रहीं साधना सिंह का नाम शामिल है। वहीं साधना सिंह के राज्यसभा के लिए नामित होने की सूचना के बाद समर्थकों में भारी उत्साह देखने को मिल रहा है। साधना सिंह ने पार्टी द्वारा लिए गए इस फैसले पर कहा की भजपा में सभी कार्यकर्ताओं का सम्मान है।


चन्दौली की निवासी हैं साधना सिंह

जानकारी के लिए आपको बता दें कि साधना सिंह चंदौली जिला मुख्यालय के बबुरी रोड की निवासीनी हैं। साधना सिंह राजनीति में आने से पहले व्यापारी संगठनों से जुड़ी हुई थी। उन्होंने संगठन के साथ जुड़कर व्यापारियों के अच्छा कार्य भी किया।


2017 में मिला भाजपा से टिकट

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव साल 2017 में भाजपा ने उन्हे मुगलसराय विधानसभा सीट से उम्मीदवार बनाया। जहां साधना सिंह ने इस चुनाव में अपने प्रतिद्वंद्वी को भारी मतों से हराया।


 

2022 में भाजपा ने टिकट काटा

साल 2022 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने साधना सिंह का टिकट काटकर उनके स्थान पर रमेश जायसवाल को उम्मीदवार बना दिया। हालांकि टिकट कटने के बाद भी साधना सिंह ने धैर्य नहीं खोया और पार्टी संगठन के लिए निरंतर लगी रही हैं।


साधना सिंह ने पार्टी का जताया आभार

जो होता है अच्छे के लिए होता है यह कहावत साधना सिंह पर सटीक बैठ गयी। 2017 में भारी मतों से जितने के वावजूद भी 2022 में साधना सिंह का टिकट कट गया। साधना सिंह को इसका लाभ भी मिला। उन्हे पार्टी ने राज्यसभा का टिकट दे दिया है। साधना सिंह ने बताया कि संगठन के शिर्ष नेतृत्व ने हमेशा कार्यकर्ताओं की मेहनत और निष्ठा आत्मसात किया है। इसी के चलते उन्हे पार्टी के द्वारा राज्यसभा भेजने का फैसला किया गया हैं। उन्होने इसके लिए केंद्रीय नेतृत्व का आभार जताया है।