Chandauli News: बदल जाएगा चन्दौली जिले का नाम? अब होगा वाराणसी गंगापार

 

चन्दौली। चंदौली के विधायक ने चन्दौली जिले का नाम बदलने की मांग की है। जिले के मुगलसराय सीट से विधायक रमेश जायसवाल ने मंगलवार को विधानसभा में अपनी मांग रखते हुए कहा कि चंदौली का नाम बदल देना चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रयागराज जिले से जुड़े प्रयागराज गंगापार, यमुनापार नाम रखा गया। उसी तरह वाराणसी से अलग बनाए गए जिले का नाम चंदौली नहीं बल्कि वाराणसी गंगापार कर दिया जाए। हमें मां गंगा से अलग नहीं किया जाए।


मायावती पर जमकर बरसे रमेश जायसवाल

आपको बता दें कि सदन में बोलते हुए मुगलसराय विधायक रमेश जायसवाल ने चंदौली जिले को वाराणसी से अलग करने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री मायावती को खरी – खोटी सुनाई। उन्होंने कहा कि पता नहीं किस स्वार्थ में मायावती जी ने चंदौली को काशी से अलग कर दिया, नहीं तो कभी चंदौली भी वाराणसी का हिस्सा हुआ करता था। जिसे बिना लोकमत किए चंदौली के लोगों को काशी से अलग कर दिया गया। चंदौली के लोग पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जाते हैं और जब अपना जिला चंदौली बताते हैं तो लोग कहते हैं की कहाँ पड़ता है, बिहार में पड़ता है क्या या चंदौसी में पड़ता है क्या ?

 


चंदौली के लाखो लोगों की है मांग


विधायक ने सदन में बोलते हुए कहा की चंदौली के लोग काशी से अलग होने के कारण निराश हैं और चंदौली जिले के 20 लाख लोग बाट जोह रहे हैं की जिस तरह से प्रयागराज जिले में प्रयागराज गंगापार, यमुनापार हुआ उसी तरह चंदौली जिले का नाम बदला जाए। चूंकि चंदौली गंगापार है इसलिए चंदौली जिले का नाम बदलकर वाराणसी गंगापार कर दिया जाए।