Mirzapur News: मिर्जापुर पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, 25 हजार के दो इनामिया बदमाश गिरफ्तार

 

मिर्जापुर। विंध्याचल क्षेत्र में महिला के साथ हुए छिनैती के मामले में पुलिस की बड़ी कार्रवाई  लालगंज गैपुरा मार्ग पर हुई मुठभेड़ में दो बदमाशों के पैर में गोली लगी है। 25-25 हजार के इनामिया घायल बदमाशों का मंडलीय अस्पताल में इलाज कराया जा रहा। आपको बता दें कि बीते शनिवार को ऑटो रिक्शा में जा रही महिला से बैग छीनकर बदमाश मोटर साइकिल से भागे थे। लूट और छिनैती की कई घटना में शामिल थे बदमाश भोलू और जय प्रकाश।

पूरा मामला विंध्याचल थाना क्षेत्र के प्रयागराज मार्ग पर बीते 30 सितंबर को ऑटो रिक्शा में बैठकर जा रही महिला ममता तिवारी के हाथों से बैग छीनकर मोटरसाइकिल सवार दो बदमाश फरार हो गए। महिला के बैग में कैश हजारों रुपए थे। घटना की सूचना के बाद सक्रिय हुई पुलिस ने बदमाशों को पकड़ने की तत्काल कोशिश की पर सफल नहीं हो सकी।

सीसीटीवी फुटेज और अन्य स्रोतों से मिली जानकारी के बाद बदमाशों के खिलाफ जानकारी जुटाई जा रही थी। इसी बीच आज पुलिस को सूचना मिली कि लालगंज गयपुरा मार्ग पर बदमाश किसी घटना को अंजाम देने की तक में लगे हैं। इस सूचना पर एसओजी, स्वाट और विंध्याचल थाने की पुलिस ने घेरा बंदी कर बदमाशों को रोकने का प्रयास किया। जिस पर बदमाशों के द्वारा पुलिस टीम पर फायरिंग की गई। पुलिस टीम द्वारा बचाव करते हुए जवाबी कार्रवाई में बदमाशों पर गोली चलाई गई।

जिसमें दो बदमाश भोलू और जयप्रकाश घायल हो गए। देहात कोतवाली क्षेत्र के निवासी बदमाशों के पैर में गोली लगने के बाद पुलिस बदमाशों को पड़कर उपचार के लिए मंडलीय अस्पताल ले आई। मंडलीय अस्पताल के ट्रामा सेंटर में बदमाशों का उपचार किया गया जहां दोनों खतरे से बाहर हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दोनों शातिर बदमाश हैं जिनके द्वारा कई घटनाओं को अंजाम दिया जा चुका है। इनके ऊपर 25000- 25000 रुपए का इनाम भी घोषित किया गया था।

चेन स्नेचिंग, छीनैती और लूट की घटनाओं को लगातार अंजाम दे रहे थे। इनके गैंग में शामिल अन्य लोगों के खिलाफ भी पुलिस जांच कर रही है। आसपास के जनपद में भी इनके द्वारा किए गए घटना की जानकारी जुटाई जा रही है।