UP School Muharram Holiday: योगी सरकार का बड़ा ऐलान, स्कूलों में नहीं होगी मोहर्रम की छुट्टियां

Yogi government's big announcement, there will be no Muharram holidays in schools
 

UP School Muharram Holiday News: यूपी में 12वीं तक के स्कूलों में मुहर्रम को लेकर कल शनिवार को होने वाली छुट्टी रद्द कर दी गई है। इसके लिए महानिदेशक स्कूल शिक्षा एवं राज्य परियोजना निदेशक कार्यालय लखनऊ ने बरेली समेत प्रदेश के सभी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को पत्र जारी कर दिया है।

आपको बता दें कि दिल्ली में 29 जुलाई को अयोजित अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम का पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा किए जाने वाले उद्घाटन सत्र का लाइव प्रसारण हर विद्यालय में कराये जाने के निर्देश दिए हैं।

जिसको लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारियों को जारी किए गए पत्र के अनुसार बताया गया है कि राष्ट्रीय शिक्षा नीति की तृतीय वर्षगांठ के शुभ अवसर पर 29 जुलाई 2023 को नई दिल्ली में आयोजित अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम के लिए समस्त विद्यालय खोले जाने तथा विद्यालयों में कार्यक्रम के सीधे प्रसारण की व्यवस्था किये जाने के निर्देश दिया है 


वहीं महानिदेशक शिक्षा विजय किरन आनंद ने आदेश जारी करते हुए बताया कि पीएम द्वारा अखिल भारतीय शिक्षा समागम कार्यक्रम के उद्घाटन सत्र का लाइव स्ट्रीमिंग वेबकास्ट के माध्यम से विद्यालय स्तर तक होगा। इसके प्रसारण कराये जाने के लिये भी निर्देशित किया गया है। वहीं उन्होंने इस लेटर में बताया कि उद्घाटन सत्र में विद्यालय स्तर पर शामिल होने वाले सभी लोगों की जानकारी शाम तक शिक्षा मंत्रालय को भेजने की बात कही गई है।

मुहर्रम पर दो दिन के छुट्टी का था आदेश

वहीं आपको बता दें कि पहले यूपी के सरकारी और प्राइवेट स्कूल दो दिनों के लिए बंद रहने का आदेश आया था। जिसमें बच्चों से लेकर टीचर्स तक सभी को दो दिन की छुट्टी शनिवार और रविवार को दी गयी थी। लेकिन अब इस छुट्टी को निरस्त कर दिया गया है।