Varanasi Gyanvapi Case: तहखाने में पूजापाठ से नाराज मुस्लिम समाज, शुक्रवार को किया बंद का ऐलान, पत्र जारी कर किया अपील...

 

Varanasi Gyanvapi Case: वाराणसी कोर्ट के आदेश के बाद ज्ञानवापी के व्यास जी तहखाने में पूजा-पाठ शुरु होने से मुस्लिम समाज नाराज दिखा। वहीं अंजुमन इंतजामिया ने शुक्रवार को बनारस बंद का एलान किया है। मुस्लिम इलाकों में दुकाने बंद रखने की बात कही गई है। इसके साथ ही जूमे के दिन शांतिपूर्वक नमाज पढ़ने की अपील की गयी है। आपको बया दें कि बंद का यह एलान अंजुमन इंतजामिया कमेटी ने किया है। मुस्लिम इलाकों में सुरक्षा का कड़ा पहरा कर दिया गया है।

अंजुमन इंतजामिया कमेटी के जनरल सेक्रेटरी अब्दुल बातिन नोमानी ने एक पत्र जारी करके बनारस को बंद करने का ऐलान किया है।

 

ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर कैसे हुआ पूजा-पाठ, देखें विडियो...


जैसा कि आप हज़रात के इल्म में आचुका है कि जिला जज वाराणसी के फैसले की बुनियाद पर जिला इन्तिज़ामिया ने आनन फानन में जामे मस्जिद ज्ञानवापी, बनारस के दक्षिणी तहखाने में पूजा-पाठ का इन्तिज़ाम करा दिया है और वहां पूजा-पाठ शुरू भी हो गई है।

 


ज़रूरी व अहम अपील


इस सूरते हाल के पेशे नज़र अंजुमन इन्तिजामिया मसाजिद, उलमा व सरबराहाने कौम और मोअज़्ज़िीने शहर के मुश्तरका इज्तिमा में हस्बे जैल फैसला लिया गया है।

1- बतारीख 2/ फरवरी 2024 ई० बरोज़ जुमा पुर अम्न तरीके से जुम्ला कारोबार और दुकानों को बन्द रखा जाएगा और नमाज़े जुमा से नमाजे अस्र तक दुआओं और इस्तिगफार में मसरूफ रहा जाए। नीज़ जुम्ला मुसलमानाने हिन्द से भी गुजारिश की जाती है कि अपने अपने शहरों और अलाकों में खुसूसी दुआओं का एहतेमाम करें।

 

2- बन्दी के सिलसिले में सभी को यह हिदायत की जाती है कि पूरे तौर पर अम्नो अमान को बरकार रखा जाए और बिला वजह कहीं आने जाने से परहेज़ किया जाए। अइम्मए जुमा अपने खिताब में बतौरे खास इस अम्र पर तवज्जुह दिलाएं।

ज्ञानवापी मस्जिद के अंदर कैसे हुआ पूजा-पाठ, देखें विडियो...

3- तमाम लोगों को यह भी हिदायत की जाती है कि नमाज़े जुमा अदा करने का जहां भी जिसका मामूल रहा हो वहीं पर नमाज अदा करें।

4- बुनकर बिरादराना तन्ज़ीमों के सरबराहान और दीगर अलाकों (दालमण्डी, नई सड़क, नदेसर, अर्दली बाज़ार वगैरह) के ज़िम्मेदार हज़रात इस अपील को पुर अम्न और मुअस्सिर तरीके से अवाम तक पहुँचाएं।

5- खवातीन घरों में रहकर दुआ व इस्तिगफार का एहतेमाम करें।

6- शादी ब्याह और दीगर तक्रीबात को सादगी के साथ मुन्अकिद किया जाए।