खुशखबरी! सीमा सुरक्षा बल में 247 हेड कॉन्स्टेबल की भर्ती, आवेदन शुरू, जल्दी करें अप्लाई

Good News! Recruitment of 247 Head Constable in Border Security Force, application starts, apply soon
 
: सीमा सुरक्षा बल (BSF) में 12वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका है। बीएसएफ में हेड कांस्टेबल की 247 वैकेंसी है। इसमें 217 वैकेंसी रेडियो ऑपरेटर और 30 वैकेंसी रेडियो मैकेनिक्स की है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 मई 2023 है। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर करना है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल 2023 से शुरू होगी।  बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए 12वीं (PCM) कम से कम 60% मार्क्स से पास होना चाहिए। या दो साल का आईटीआई किया होना चाहिए। उम्र की बात करें तो 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।  कैसे डाउनलोड करें बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन  -सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाएं – बीएसएफ की वेबसाइट के होम पेज पर अनाउंसमेंट सेक्शन में जाएं -अब ‘ notification link for pdf of Head Constable recruitment 2023′ पर क्लिक करें -अब पीडीएफ नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

सीमा सुरक्षा बल (BSF) में 12वीं पास के लिए नौकरी का शानदार मौका है। बीएसएफ में हेड कांस्टेबल की 247 वैकेंसी है। इसमें 217 वैकेंसी रेडियो ऑपरेटर और 30 वैकेंसी रेडियो मैकेनिक्स की है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 12 मई 2023 है।

इसके लिए ऑनलाइन आवेदन ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाकर करना है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 22 अप्रैल 2023 से शुरू होगी।

बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती के लिए 12वीं (PCM) कम से कम 60% मार्क्स से पास होना चाहिए। या दो साल का आईटीआई किया होना चाहिए। उम्र की बात करें तो 18 से 25 साल के बीच होनी चाहिए। आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार अधिकतम उम्र सीमा में छूट मिलेगी।

कैसे डाउनलोड करें बीएसएफ हेड कांस्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन

-सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट rectt.bsf.gov.in पर जाएं

– बीएसएफ की वेबसाइट के होम पेज पर अनाउंसमेंट सेक्शन में जाएं

-अब ‘ notification link for pdf of Head Constable recruitment 2023′ पर क्लिक करें

-अब पीडीएफ नोटिफिकेशन डाउनलोड करें

खास तारीखें

आवेदन की शुरुआती तारीख : 22 अप्रैल 2023

आवेदन की आखिरी तारीख : 12 मई 2023

एजुकेशनल क्वालिफिकेशन

उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से फिजिक्स, केमिस्ट्री और मैथमेटिक्स में न्यूनतम 60 फीसदी अंकों के साथ 12वीं की परीक्षा पास होना जरूरी है। हालांकि, 12 वीं के बाद आईटीआई किए उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते हैं।

एज लिमिट

उम्मीदवारों की उम्र आवेदन की आखिरी तारीख यानी 12 मई 2023 को 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

ऐसे करें आवेदन

उम्मीदवार बीएसएफ के ऑफिशियल भर्ती पोर्टल, rectt.bsf.gov.in पर उपलब्ध कराए जाने वाले ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर पाएंगे।