ICDS Recruitment 2023: देशभर में आंगनवाड़ी के 50 हजार से ज्यादा पदों पर निकली भर्ती, यहां से करें आवेदन

ICDS Recruitment 2023: Recruitment for more than 50 thousand posts of Anganwadi in Dekhbhar, apply from here

 
icds anganwadi recruitment 2023,anganwadi vacancy 2023,anganwadi recruitment 2023,icds recruitment 2023 west bengal,icds recruitment 2023,aadhar card recruitment 2023,sarva shiksha recruitment 2023,anganwadi vacancy 2022,anganwadi supervisor recruitment 2022,icds recruitment 2022 west bengal,anganwadi,anganwadi supervisor recruitment 2023,anganwadi supervisor,wb icds recruitment 2023,icds new recruitment 2023,wb anganwadi recruitment 2023

ICDS Anganwadi Online Recruitment 2023: यदि आप भी आंगनवाड़ी में नई भर्ती को लेकर आवेदन करने की सोच रहे हैं तो आप सभी के लिए खुशखबरी है क्योंकि आंगनवाड़ी में नई भर्ती निकाल दी गई है। 

 

जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत की गई है अगर आप भी आंगनवाड़ी में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं तो यह एक सुनहरा अवसर आप सभी के लिए हो सकता है।

 

क्योंकि 10वीं और 12वीं पास के सभी छात्र एवं छात्राएं आंगनवाड़ी में नई भर्ती को लेकर आवेदन की प्रक्रिया को सबसे पहले यहां से पूरा कर सकते हैं।

 नई भर्ती कब निकलेगी?


आधिकारिक सूत्रों और न्यूज आर्टिकल के माध्यम से यह बताया जा रहा है कि आंगनवाड़ी में लगभग 53000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत की गई है जिसके लिए आप सभी आवेदन ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से कर सकते हैं जिसकी संपूर्ण जानकारियां यहां दी गई हैं।

 पदों पर भर्ती 

अधिकारिक सूत्रों और न्यूज़ आर्टिकल के माध्यम से यह बताया जा रहा है कि आंगनवाड़ी में लगभग 53000 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें वर्कर हेल्पर कार्यकर्ता सहायिका सेविका टीचर तथा अन्य पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसमें एक सुपरवाइजर पद भी शामिल है।


 आयु सीमा 


जैसे कि आप सभी को पता ही है कि आंगनबाड़ी में जो भर्ती निकाली जाती है उसमें आयु सीमा की अगर बात करें तो आप सभी को इसमें कम से कम 18 वर्ष और ज्यादा से ज्यादा 38 साल के सभी महिलाएं इसके लिए आवेदन कर सकते हैं।

 योग्यता 

आप सभी को जानकारी के तौर पर बताते चले कि आंगनबाड़ी में जो नई भर्ती निकाली गई है।  उसके लिए योग्यता कि अगर बात करें तो कम से कम 10वीं और 12वीं पास की योग्यता होनी अनिवार्य है। 

क्योंकि आंगनवाड़ी में जो भर्ती निकाली जाती है उसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत की गई है। 

सैलरी 

आप सभी को बताते चले कि आंगनबाड़ी में जो सैलरी की अगर बात करें तो इसमें आप सभी को कम से कम 5000 से शुरू होकर 35000 तक की सैलरी जाती है वही सुपरवाइजर पदों पर इसकी सैलरी बहुत ही ज्यादा होती है। 

अगर आप आंगनवाड़ी में नई भर्ती को लेकर आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले नीचे दिए गए लिंक के माध्यम से करें।


आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए क्या क्या दस्तावेज होने निभा रहे हैं?


आप सभी को जानकारी के तौर पर बताते चलें कि आंगनबाड़ी में जो भर्ती निकाली गई है I CDS Anganwadi Online 2023 उसके लिए आप सभी के पास इन कागजातों का होना अनिवार्य है तभी आप सभी ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया को पूरा कर सकेंगे जो कि कुछ इस प्रकार हैं।

आधार कार्ड

मोबाइल नंबर

ईमेल आईडी

बैंक पासबुक

पासपोर्ट साइज फोटो

मूल निवास प्रमाण पत्र

आय प्रमाण पत्र

जाति प्रमाण पत्र

क्रीमी लेयर

आचरण प्रमाण पत्र

राशन कार्ड

पहचान पत्र

10वीं का मार्कशीट

इंटर का मार्कशीट

आंगनवाड़ी में भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें?

आंगनवाड़ी भर्ती आवेदन फॉर्म भरने के लिए सबसे पहले ऑफिशल वेबसाइट पर जाएं।

जिसका लिंक आप सभी को नीचे महत्वपूर्ण लिंक में दिए गए हैं।


उस लिंक पर क्लिक करते ही आप सभी के सामने एक नया फॉर्म खुलेगा।


उसमें अपने पर्सनल डिटेल्स को दर्ज करते हुए समिति बटन पर क्लिक करें।


अगले पेज में आप सभी को अपने सभी दस्तावेजों को अपलोड करते हुए समिति बटन पर क्लिक करना है।


फिर आप सभी के सामने आपका रिसीविंग देखने को मिल जाएगा।


जिसे आप सभी डाउनलोड तथा प्रिंट या सेव करके रख सकते हैं।