IPL 2023 Dhoni Retirement: IPL से सन्यास लेंगे धोनी?, CSK टीम के CEO के बयान ने मचाया हड़कंप, फैन्स हुए निराश

IPL 2023 Dhoni Retirement: Will Dhoni retire from IPL? CSK team CEO's statement created stir, fans disappointed

 
IPL 2023 Dhoni Retirement: IPL से सन्यास लेंगे धोनी?, CSK टीम के CEO के बयान ने मचाया हड़कंप, फैन्स हुए निराश

धोनी इस सीजन के बाद आईपीएल से संन्यास ले रहे हैं।

 

 

महेंद्र सिंह धोनी, चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) की कप्तानी में चमक रहे हैं। इन दिनों, उनके संन्यास की चर्चाएं चरम पर हैं, लेकिन चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के सीईओ, काशी विश्वनाथन ने ये कयास खंडन किए हैं।

बतौर मीडिया रिपोर्ट्स में उन्होंने कहा है कि धोनी आने वाले सीजन में भी खेलने का इरादा रखते हैं और टीम को उन पर पूरा भरोसा है।

यही कारण है कि वे उम्मीद कर रहे हैं कि प्रशंसक उन्हें हमेशा की तरह समर्थन करेंगे।

चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी में धोनी की टीम अद्वितीय खेल दिखा रही है। टीम ने अब तक 13 मुकाबलों में से 7 जीते हैं और इसके साथ ही 15 अंक जुटाए हैं।


 


 


 

इसके अलावा, टीम को 5 मुकाबलों में हार का सामना भी करना पड़ा है। यह अंक-तालिका में धोनी की टीम को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ है।
अब सीएसके को एक और मैच खेलना होगा, जो दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के खिलाफ फिरोज शाह कोटला (Feroz Shah Kotla) में होगा।
ऐसा माना जा रहा है कि सीएसके को प्लेऑफ के लिए क्वालिफाई करने के लिए उस मैच को जीतना होगा। अगर ऐसा नहीं होता है, तो टीम को अन्य टीमों के परिणामों पर निर्भर रहना पड़ेगा।
पिछले साल, धोनी ने सीजन की शुरुआत से पहले ही सीएसके की कप्तानी छोड़ दी थी। तब रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को कप्तान नियुक्त किया गया था। हालांकि, टीम शुरुआती मैचों में कुछ हार गई थी।
इसके बाद बीच-बीच में जडेजा को कप्तानी से हटा दिया गया और धोनी को फिर से कप्तान बनाया गया। इसके बाद से, उनकी टीम ने शानदार प्रदर्शन किया है।
धोनी की कप्तानी में चेन्नई के खिलाड़ी पूरे जोश और उत्साह से खेल रहे हैं। ऐसे में, सीएसके के मैनेजमेंट की इच्छा नहीं है कि धोनी अब तक संन्यास लें।                  
धोनी की कप्तानी के बाद से चेन्नई सुपर किंग्स एक बेहतरीन रवैया दिखा रही है। उनका नेतृत्व टीम को नई ऊर्जा और संकल्प के साथ प्रदान कर रहा है।
धोनी को अपनी अनुभवशाली और तकनीकी ज्ञान के लिए पहचाना जाता है, जिसके कारण वह खिलाड़ियों के बीच विश्वसनीयता बना रखते हैं।
https://twitter.com/mufaddal_vohra/status/1657963074224271360?t=qYHqDGCmgRO9WRpSy53lCg&s=19
इस सीजन में, चेन्नई सुपर किंग्स ने दिग्गज बल्लेबाज़ी और सुरक्षित गेंदबाज़ी के जरिए बाहरवाल टक्कर दी है।
बदलती मौसम और परिवर्तनशील पिच के बावजूद, टीम ने तूफानी प्रदर्शन करके अपनी पृथक्करता साबित की है।


 


 

विदेशी खिलाड़ियों के साथ मिलकर, टीम ने युवा खिलाड़ियों को अवसर दिया है और उन्हें बेहतरीन अवसर प्रदान किया है।
धोनी ने इस सीजन में अपने नेतृत्व की मदद से कई संकेत दिए हैं कि वह आईपीएल से अभी तक संन्यास नहीं लेंगे। उन्होंने अपनी खुद की फिटनेस, ज्ञान, और खेल की प्रतिभा को दिखाकर सबको प्रभावित किया है।