KVS Recruitment 2023: केंद्रीय विद्यालय में निकली Vacancy, बिना परीक्षा के मिलेगी नौकरी, बस करना होगा ये काम

KVS Recruitment 2023: Vacancy in Kendriya Vidyalaya, will get job without exam, just have to do this work

 
KVS Recruitment 2023: Vacancy in Kendriya Vidyalaya, will get job without exam, just have to do this work

KVS bharti 2023:  शिक्षा के क्षेत्र में करियर बनाने की चाह रखने वाले युवाओं के लिए सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा अवसर आया है। दरअसल केंद्रीय विद्यालय में शिक्षक के पद पर बंपर भर्ती निकली है।

सबसे अहम बात ये है कि रिक्त पदों पर भर्ती के लिए कोई लिखित परीक्षा नहीं देनी होगी यानि सीधे इंटरव्यू के आधार पर अभ्यर्थियों का चयन किया जाएगा।

जारी नोटिफिकेशन के अनुसार भर्ती 25 से अधिक पदों पर होनी है। रिक्त पदों पर अभ्यर्थियों की शैक्षणिक योग्यता पद के अनुसार तय की गई है।

रिक्त पदों पर अभ्यर्थियों का चयन साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा। रिक्त पदों पर साक्षात्कार के लिए 21,22 और 23 फरवरी का दिन तय किया गया है। 

Image

शैक्षिक योग्यता

उम्मीदवार के पास कम से कम द्वितीय श्रेणी में मास्टर डिग्री या बीएड होना चाहिए।

उसके पास या समकक्ष डिग्री होनी चाहिए। उनके पास सहायक आयुक्त के रूप में 05 वर्ष की नियमित सेवा या सहायक आयुक्त के रूप में न्यूनतम 01 वर्ष का अनुभव के साथ संयुक्त सहायक आयुक्त और प्रधानाचार्य के रूप में 08 वर्ष का अनुभव होना चाहिए। 

उम्मीदवारों की आयु 50 वर्ष होनी चाहिए। केंद्रीय विद्यालय संगठन के साथ पहले से काम कर रहे उम्मीदवारों के मामले में कोई आयु प्रतिबंध नहीं है। गाइडलाइंस के मुताबिक ओबीसी/एसटी/एससी/पीएच/एक्स सर्विसमैन के लिए आयु सीमा में छूट दी गई है। 

आवेदन पत्र भरने और जमा करने वाले उम्मीदवारों को आगे के साक्षात्कार दौर के लिए बुलाया जाएगा। चयनित लोगों को केंद्रीय विद्यालय के विभिन्न केंद्रों में केवीएस के तहत नियोजित किया जाएगा।