LPG Gas Price: महीने के पहले दिन एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता! जनता को मिली महंगाई राहत, जानिए ताजा भाव

 
Lpg gas cylinder price

LPG Gas Price: महीने के शुरुआत में ही आम जनता के लिए खुशखबरी मिली है। जनता को महंगाई से राहत मिली है। आपको बाग दें कि  एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में कटौती (LPG Cylinder Prices) की गई है। लेकिन यह कटौती घरेलू गैस सिलेंडर नहीं बल्कि कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमत (Commercial LPG Cylinder Price) में की गई है।

कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में 83.50 रुपये की कटौती देखने को मिल रही है। इस तरह सरकारी तेल कंपनियों ने देश के करोड़ों लोगों को महंगाई से राहत दी है। तेल कंपनियों ने कमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में कटौती की है। कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले गैस सिलेंडर के दाम 83.50 रुपये घटा दिये हैं। आज से नई दरें लागू हो गई हैं। हालांकि, अभी घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों (Domestic LPG cylinder prices) में कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है।


कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम

देश की राजधानी दिल्ली में 19 किलोग्राम के एलपीजी सिलेंडर का दाम घटकर 1773 रुपये हो गया है वहीं औद्योगिक नगरी मुंबई में यह सिलेंडर 1725 रुपये में मिल रहा है। साथ ही कोलकाता में इसका दाम 1875.50 रुपया है तो वहीं, चेन्नई में यह सिलेंडर 1937 रुपये में मिल रहा है।

एयरलाइन कंपनियों को मिली राहत

आपको बता दें कि सरकारी तेल कंपनियों ने महीने के पहले दिन ही एयरलाइन कंपनियों को भी बड़ी राहत दी है। तेल कंपनियों ने जेट फ्यूल की कीमतों को घटा दिया है। जेट फ्यूल की कीमत में 6632.25 रुपये/KL की कमी की गई है। इस समय एयलाइन कंपनियों का पीक ट्रैवल सीजन है। ऐसे में फ्यूल के दाम घटने से इन्हें काफी फायदा होगा।