Anganwadi worker salary 2023: आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को लगी लौटरी! हर महीने खाते में आएगी 13000 रुपए सैलरी...

Anganwadi worker salary 2023: Anganwadi workers got lottery! 13000 rupees salary will come in the account every month.
 
anganwadi workers,madhya pradesh news,anganwadi supervisor salary,anganwadi worker salary,anganwadi,anganwadi workers protest,anganwadi workers strike,anganwadi workers news,anganwadi worker,anganwadi supervisor,anganwadi workers salary,anganwadi workers protest rally,anganwadi workers protest in bengaluru,anganwadi workers protests,madhya pradesh anganwadi workers,anganwadi vacancy 2022,anganwadi vacancy 2023,icds anganwadi recruitment 2023
मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ के सीएम शिवराज सिंह चौहान और भूपेश बघेल ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी सौगातें देने का ऐलान किया है।

आगामी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर, दोनों राज्यों की सरकारें ने इस निर्णय को लोगों के बीच जानकारी के रूप में पेश किया है।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिलेगा मानदेय में बढ़ोतरी

आज भोपाल में आयोजित आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में शामिल होने के दौरान, मध्यप्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक बड़ा ऐलान किया। उन्होंने मंच पर खड़े होकर घोषणा की कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय 13 हजार रुपए प्रतिमाह किया जाएगा। साथ ही, मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को भी 6500 रुपए प्रतिमाह के दर से भुगतान किया जाएगा। यह नया मानदेय ऐलान आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी सौगात है।

स्वास्थ्य बीमा की सुविधा और पेंशन का ऐलान

इसके साथ ही, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायिकाओं के लिए स्वास्थ्य बीमा कराने का भी ऐलान किया है। उन्होंने घोषणा की कि कार्यकर्ता और सहायिका के लिए 5 लाख रुपए का स्वास्थ्य बीमा कराया जाएगा। इसके अलावा, रिटायरमेंट के बाद सवा लाख कार्यकर्त्ता और सहायिका को 1 लाख रुपए दिया जाएगा। यह नया निर्णय कार्यकर्ताओं के व्यक्तिगत लाभों को बढ़ाने के लिए किया गया है।

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल ने भी दी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को सौगात

मध्यप्रदेश के बाद छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के लिए बड़ी सौगातें दी हैं। उन्होंने हाल ही में बजट 2023-24 में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में बढ़ोतरी करते हुए 10000 रुपए प्रतिमाह का ऐलान किया था। इसके साथ ही, सहायिकाओं और मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के मानदेय में भी बढ़ोतरी का ऐलान किया था। इन नए निर्णयों से आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अधिक सुविधाएं और आर्थिक सहायता मिलेगी।

चुनावों के मद्देनजर सरकारें दे रहीं आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मोहर

आगामी विधानसभा चुनावों के चलते, मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ की सरकारें आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को अधिक समर्थन और उनके काम की महत्वता को प्रमोट करने का प्रयास कर रही हैं। इससे न केवल कार्यकर्ताओं को आर्थिक लाभ मिलेगा,

बल्कि इससे आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के सामाजिक महत्व की पहचान भी मिलेगी। यह सुनिश्चित करेगा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का काम और मेहनत को महत्व दिया जाए और समाज के सबसे कमजोर वर्ग की सेवा को आगे बढ़ाया जाए।