Toll Tax का झंझट खत्म, अब आपको नहीं देना होगा टोल टैक्स, जानिए इसका कारण

The hassle of toll tax is over, now you will not have to pay toll tax, know the reason for this

 
Toll Tax का झंझट खत्म, अब आपको नहीं देना होगा टोल टैक्स, जानिए इसका कारण

आपको बता दें कि यदि आप भी भारत के रहने वाले हैं और आप भी सफर करते हैं हाईवे पर तो अब आपको यह खबर कर देगी बहुत ज्यादा खुश क्योंकि परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने यह फैसला लिया है कि अब सड़क पर चलने वाली व्यक्तियों को टोल टैक्स नहीं भरना होगा।


और आप घंटो घंटो टोल टैक्स की लाइन में नहीं लगना होगा अभी भारत के लोग टोल टैक्स पर सबसे ज्यादा परेशान हुआ करते थे इसकी चिंता नितिन गडकरी ने की और अब उन्होंने टोल टैक्स को हटाने का फैसला लिया है तो आइए जानते हैं क्या क्या बदलाव किए गए हैं टोल टैक्स की नियमों में।


तो आपको बता दें कि आप सरकार के नियमों का पालन करते हुए टोल टैक्स पर अपना कीमती समय बचा सकते हैं अब आपको टोल टैक्स पर ज्यादा समय खर्च नहीं करना होगा आप फास्ट्रेक के जरिए भी अपना टाइम बचा सकते हैं।


और इस पर आपको काफी ज्यादा छूट भी मिलने वाली है सरकार ने बताया कि इन नए नियमों का पालन 1 साल के अंदर अंदर किया जाने लगेगा। 

इससे आपको काफी ज्यादा राहत मिलेगी और पूरे देश में कैमरे लगाने की यह खबर बहुत ज्यादा फैल चुकी है तो आइए जानते हैं पूरा हाल।


और आपको बता दें कि भारत के परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने इस बात को संसद में भी पेश किया है कि अगले साल टोल बूथ को रोड़ों से अलग कर दिया जाएगा और इसकी वसूली नए फीचर्स के साथ की जाएगी इस में जीपीएस सिस्टम से पैसा लिया जाएगा। 


जिससे लोगों के समय और पैसों में दोनों में ही बचत होगी और सरकार यह काम इतनी जल्दी कर रही है किस पर ट्रायल जारी है।

और बहुत ही जल्दी यह नियम लागू भी हो जाएंगे तो यदि आप भी परेशान होते हैं दोस्तों से तो अब यह खबर आपके लिए भी फायदे की साबित होने वाली है।