Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश, बस इतने दिन का करें इंतजार, फिर से झमाझम बारिश करेगी बेहाल, मौसम विभाग का बड़ा अपडेट

 Weather Update: Heavy rains in many states of the country, just wait for so many days, rains will again cause trouble, big update of the Meteorological Department
 
 Weather Update: देश के कई राज्यों में भारी बारिश, बस इतने दिन का करें इंतजार, फिर से झमाझम बारिश करेगी बेहाल, मौसम विभाग का बड़ा अपडेट

Weather Update: पर्यटन स्थल माउंट आबू की पहाडिय़ों में मंद गति से बहते झरनों का आकर्षण, धुंध के आंचल में लिपटती वादियों के मनमोहक नजारे सैलानियों के मन को तरोताजा कर आनंदित कर रहे हैं।

जगह-जगह हरितिमा की चादर ओढे गिरि श्रृंखलाओं पर प्रकृति की ओर से बादलों (Weather Update) की विभिन्न आकृतियां उकेरे जाने से उन्हें और अधिक आभामय बना देते है।

बादल कभी पहाडिय़ों पर क्राउन के रूप में कभी अन्य किसी स्वरूप में आपने आकृति बनाकर पर्यटकों का मन मोह रहे है। शनिवार को जहां सवेरे वादियां गहरी धुंध के आगोश में लिपटी रही।


वहीं दोपहर में धुंध के नदारद होने व धूप निकलने पर ऐतिहासिक नक्की झील में नौकाविहार का आनंद लेकर पर्यटक फोटोग्राफी करते हुए आबू भ्रमण को यादगार बनाते देखे।

सवेरे धुंध के बीच सैलानियों ने सड़कों, बाजारों में चहलकदमी करते हुए मौसम का लुत्फ उठाया। तापमापी के पारे में उतार-चढ़ाव के चलते अधिकतम तापमान 29.2 व न्यूनतम तापमान 16.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया।


वहीं जून महीने की बात करें तो बिपरजॉय चक्रवाती तूफान के चलते राजस्थान में जोरदार बरसात (Weather Update) हुई थी। इसके बाद जुलाई में ऐसी मानसूनी बारिश हुई कि कई सालों का रिकॉर्ड टूट गया।

मौसम में उस बदलाव से किसानों को बड़ी राहत मिली थी, लेकिन अब बारिश नहीं होने से किसान परेशान दिख रहे हैं।

इस महीने में अभी 5 दिन बाकी हैं, लेकिन बरसात होने के आसार नहीं हैं। ऐसे में बरसात का आंकड़ा महीने के आखिर में भी 30.4 मिमी ही बना रहेगा। सितंबर के पहले हफ्ते तक ऐसा ही मौसम रहने के आसार हैं। जयपुर मौसम केंद्र के अनुसार राजस्थान में अगले कुछ दिन मौसम शुष्क बना रहेगा।