रक्षा बंधन पर महिलाओं की बल्ले बल्ले! मुफ्त में मिलेगा स्मार्टफोन और 3 साल का इंटरनेट

Women's bat bat on Raksha Bandhan! Smartphone and 3 years internet will be available for free

 
रक्षा बंधन पर महिलाओं की बल्ले बल्ले! मुफ्त में मिलेगा स्मार्टफोन और 3 साल का इंटरनेटरक्षा बंधन पर महिलाओं की बल्ले बल्ले! मुफ्त में मिलेगा स्मार्टफोन और 3 साल का इंटरनेट

रक्षाबंधन के अवसर पर मुख्यमंत्री के तरफ से महिलाओं के लिए बड़ा उपहार

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने हाल ही में हनुमानगढ़ के रावतसर कस्बे में महंगाई राहत शिविर के अवलोकन के बाद एक संबोधन किया। उन्होंने घोषणा की कि राजस्थान सरकार आगामी रक्षाबंधन पर 40 लाख महिलाओं को एक साथ मुफ्त स्मार्टफोन प्रदान करेगी।

ये स्मार्टफोन तीन साल के नि:शुल्क इंटरनेट पैक के साथ आएंगे।

इस योजना के तहत राजस्थान में 1.35 करोड़ महिलाएं अपने परिवारों की मुखिया बनेंगी। गहलोत ने इसके अलावा यह भी घोषणा की कि 40 लाख स्मार्टफोन रक्षा बंधन के अवसर पर महिलाओं को दिए जाएंगे।

इस योजना के तहत मुख्यमंत्री डिजिटल सेवा योजना के द्वारा चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया को तीन साल के इंटरनेट एक्सेस के साथ स्मार्टफोन प्रदान किया जाएगा। इस योजना के तहत लगभग 1.35 करोड़ महिलाओं को स्मार्टफोन मिलेगा। रक्षाबंधन के अवसर पर 40 लाख स्मार्टफोन वितरित किए जाएंगे।
हालांकि, इतने स्मार्टफोन एक साथ वितरित करने की कार्यवाही अभी शुरू नहीं हुई है। यह समाचार राजस्थान सरकार द्वारा जारी की गई बजट घोषणा 2022 के अनुसार है।
इस समाचार के माध्यम से उठाए गए मुद्दे: राजस्थान सरकार द्वारा मुफ्त स्मार्टफोन वितरण की घोषणा, रक्षाबंधन पर 40 लाख महिलाओं को स्मार्टफोन, महिलाओं को मुखिया बनाने की योजना, मुफ्त इंटरनेट पैक के साथ स्मार्टफोन वितरण, चिरंजीवी परिवारों की महिला मुखिया के लिए स्मार्टफोन देने की योजना।
यदि आप इसे आधार बनाकर व्यक्तिगत लेख तैयार करना चाहते हैं, तो आप इसे आवश्यक संपर्क और स्थानीय विवरणों के साथ और अपनी स्वयं की रचनात्मकता के साथ परिवर्तित कर सकते हैं।