Abhishek Bachchan's Birthday: स्टार किड होने के बावजूद इंडस्ट्री में किया स्ट्रगल, गिनिज बुक में दर्ज़ कराया रिकॉर्ड!

Abhishek Bachchan's Birthday: Despite being a star kid, he struggled in the industry, recorded a record in the Guinness Book!

 
Happy Birthday! Abhishek Bachchan:स्टार किड होने के बावजूद इंडस्ट्री करना पड़ा स्ट्रगल, लोगों ने भी उड़ाया मजाक, फिर भी नही मानी हार! गिनिज बुक में दर्ज़ कराया रिकॉर्ड 

5 फरवरी को अभिषेक अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। साल 2000 में रिफ्यूजी मूवी से बॉलीवुड में कदम रखने वाले अभिषेक बच्चन की राहें आसान नहीं थी। उनकी पहली मूवी बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई।

इसके बाद एक्टर को मूवी तो मिली, लेकिन वो बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं दिखाई पाई। 4 सालों में अभिषेक के खाते में 17 फ्लॉप फिल्में जमा हो गई। लेकिन इन सबके बावजूद वो आगे कदम बढ़ाते गए औरअपनी अलग पहचान कायम करने में सफल रहे।

अभिषेक का चैलेंजिंग रोल

असफलता के बावजूद अभिषेक चैलेंजिंग रोल के लिए अपने कंफर्ट जोन से बाहर आने में जरा भी नहीं हिचकिचाए। जिसकी वजह से उन्होंने अपना एक सफल मुकाम बनाया। युवा, गुरू से लेकर कई ऐसी फिल्में जिसमें एक्टर ने अलग-अलग किरदार निभाकर अपने अभिनय का लोहा मनवाया।

अभिषेक बच्चन के जन्म प्रमाण पत्र में उनका नाम अलग है। ये बात बहुत ही कम लोगों को पता है। बर्थ सर्टिफिकेट में उनका नाम ‘बाबा बच्चन’ है। अभिषेक बच्चन को बचपन में डिस्लेक्सिया की बीमारी थी। यह एक ऐसी बीमारी है जिसके अंदर बच्चे को पढ़ने, लिखने और बोलने में मुश्किलें आती हैं। लेकिन एक्टर ने उसपर भी अपनी कोशिशों की वजह से काबू पा लिया।

अभिषेक ने किया एलआईसी एजेंट का काम

अभिषेक बच्चन प्लेबैक सिंगर भी हैं। साल 2005 में रिलीज हुई ब्लफमास्टर में भी एक गाया गाया था। इसके अलावा वो कई रैप गा चुके हैं। फिल्मों में आने से पहले अभिषेक एलआईसी एजेंट का काम करते थे।

लेकिन बाद में उन्होंने बॉलीवुड में एंट्री करने का मन बनाया। कहा जाता है कि अमिताभ बच्चन की डॉन फिल्म का आइकॉनिक गाना ‘खईके पान बनारस वाला’ के डांस स्टेप अभिषेक बच्चन के बचपन से लिया गया था। अभिषेक खेल खेल में वो डांस स्टेप किया करते थे।

साल 2004 में आई ‘युवा’ में उनके काम की खूब तारीफ हुई। इसके बाद उन्होंने बॉलीवुड में गुरु, पा, धूम, दोस्ताना जैसी हिट फिल्में दी है। फिल्म पा की वजह से उनका नाम गिनिज बुक आफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। क्योंकि इस फिल्म में उन्होंने अमिताभ के पिता की भूमिका निभाई थी।