Web Series UP 65: बनारस में गाली ही आशीर्वाद है...BHU की छवि को तार तार करती वेब सीरीज...

Web Series UP 65: Abuse is a blessing in Banaras... Web series tarnishing the image of BHU...
 
Web Series UP 65: Abuse is a blessing in Banaras... Web series tarnishing the image of BHU...
वेब सीरीज 'यूपी 65' का ट्रेलर इस विश्वविद्यालय की पृष्ठभूमि पर लांच हुआ है और इससे पता चलता है कि यह सीरीज आईआईटी पढ़ने के इंजीनियरिंग क्षेत्र में एक विद्यार्थी के जीवन की कहानी पर आधारित है।

 

 

वेब सीरीज 'यूपी 65' की कहानी उत्तर प्रदेश के बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) पर केंद्रित है। यह विश्वविद्यालय एक सांस्कृतिक विरासत को धारण करता है और 1915 में पंडित मदन मोहन मालवीय ने इसे स्थापित किया था। इससे पहले की यात्रा से लेकर आज तक, इस प्रांगण से जुड़ी अनेक कहानियां और किस्से लोगों को प्रभावित करती रही हैं।

 

इस सीरीज में दिखाए गए छात्र अपनी पारिवारिक जीवन की मान्यताओं के खिलाफ खुद को साबित करने की कोशिश करते हैं, जो उन्हें आईआईटी में पढ़ने के लिए नहीं मिलती है। छात्रों को इस सीरीज में विभिन्न संकटों और संघर्षों का सामना करना पड़ता है, जिसमें गाली-गलौज, अश्लीलता, विवाद, रोमांस, ब्रेकअप, मनमुटाव, शराब और सिगरेट जैसे तत्व शामिल होते हैं।

वेब सीरीज 'यूपी 65' का निर्देशन गगनजीत सिंह ने किया है और प्रमुख भूमिकाओं में प्रीतम जायसवाल, ऋषभ जायसवाल, सत्यम तिवारी, अब्बास अली और शरत सोनू शामिल हैं। यह सीरीज 8 जून को ओटीटी जियो सिनेमा पर रिलीज हो रही है। निखिल सचान द्वारा लिखित हिंदी उपन्यास 'यूपी 65' पर आधारित यह शो उन दिनों को याद दिलाने का प्रयास करता है, जब छात्रों की जिंदगी में यह सीरीज उन्हें याद आएगी।

"यूपी 65" - एक आधुनिक वेब सीरीज जो उत्तर प्रदेश के बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) की कहानी पर आधारित है। यह सीरीज दर्शकों को एक रोचक और मनोरंजक कहानी का अनुभव कराती है, जिसमें उत्कृष्ट अभिनय, ग्राहकों की आकर्षणीयता और शानदार निर्माण शामिल हैं।

"यूपी 65" की कहानी आईआईटी में पढ़कर इंजीनियर बनने की इच्छा रखने वाले छात्रों पर केंद्रित है। इस सीरीज में छात्रों की परीक्षाओं, परिवारिक दबावों, और सामाजिक आपातकालीनता के साथ उनकी जीवन यात्रा दिखाई गई है। इसे एक मनोहारी गाली और मनोजित कहानी के रूप में पेश किया गया है, जिसमें छात्रों की प्रतिस्पर्धात्मकता, प्रेम-भावनाएं, दोस्ती, और जीवन के विभिन्न पहलुओं को विशेष रूप से उजागर किया गया है।

वेब सीरीज "यूपी 65" ने युवा दर्शकों को अपनी शिक्षाप्रद कहानी और रोचक अभिनय से मंत्रित करने का प्रयास किया है। इसकी कहानी छात्र जीवन की वास्तविकता को परिप्रेक्ष्य में रखती है और छात्रों के आपातकालीन और संवेदनशील दौरों को बखूबी दिखाती है।

इस सीरीज के प्रमुख कलाकारों में प्रीतम जायसवाल, ऋषभ जायसवाल, सत्यम तिवारी, अब्बास अली, और शरत सोनू शामिल हैं, जो अपने अभिनय कौशल के लिए प्रसिद्ध हैं। निर्देशक गगनजीत सिंह ने इस सीरीज का निर्देशन किया है, जबकि निखिल सचान ने इसे लिखा है।

यहाँ देखें वीडियो ....

यह सीरीज 8 जून, 2023 को ओटीटी जियो सिनेमा पर रिलीज हो रही है और दर्शकों को यूपी के बनारस के विश्वविद्यालय में छात्र जीवन की यात्रा पर ले जाती है।