Face Packs For Summer: अब घर पर बनाएं ये 5 फेस पैक, झुलसती गर्मी में ऑयली स्‍किन पर नहीं होंगे पिंपल्‍स

Face Packs For Summer: Now make these 5 face packs at home, there will be no pimples on oily skin in scorching heat

 
Face Packs For Summer: अब घर पर बनाएं ये 5 फेस पैक, झुलसती गर्मी में ऑयली स्‍किन पर नहीं होंगे पिंपल्‍स oily skin,face pack for oily skin,summer skin care routine,summer skin care tips,skin care,how to take care of oily skin in summer,glowing skin,instant glow face pack at home for glowing skin,summer skincare hacks,face pack for glowing skin at home,5 summer skincare products for oily skin,sunscreen for oily skin,summer skin care,face mask for glowing skin,summer face pack for glowing skin,best face pack for oily skin,multhani mitty face pack for oily skin

गर्मियों में ऑयली त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए आप निम्नलिखित टिप्स का उपयोग कर सकते हैं: 

 

 

गर्मियों में ऑयली त्वचा काफी दिक्कत भरी होती है। इस समय त्वचा को ऑयल-फ्री रखना बहुत जरूरी होता है। अधिक गर्मी में आपकी त्वचा अधिक ऑयली होती है जो कि त्वचा के ऊपर जमा हो जाता है और आपकी त्वचा के लिए नुकसानदायक होता है।

 

ऑयली त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए आपको अपने आहार में फल, सब्जियां और शुष्क मेवे शामिल करने की आवश्यकता होती है। आपको बहुत से पानी का सेवन करना चाहिए जो आपकी त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है।

 

आपको फेस धोने के लिए उपयुक्त फेस वॉश का उपयोग करना चाहिए जो आपकी त्वचा के ऊपर से ऑयल निकालता है। आप एक्सफोलिएशन का भी उपयोग कर सकते हैं जो आपकी त्वचा के ऊपर से जमा हुए ऑयल को निकालता है।

आप अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए फेस पैक का भी उपयोग कर सकते हैं। आप नींबू या टमाटर का रस लगाकर फेस पैक बना सकते हैं जो आपकी त्वचा के ऊपर से जमा हुआ ऑयल निकाल


गर्मियों में ऑयली त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए आप निम्नलिखित टिप्स का उपयोग कर सकते हैं:

 

अधिक गर्मी से बचें: अधिक गर्मी में आपकी त्वचा अधिक ऑयली होती है, इसलिए इसे खुशक नहीं होने दें। आप धूप में ज्यादा समय न बिताएं और ठंडी चीजें खाएं जैसे कि तरबूज, खीरा और कोकोनट वॉटर।

 

 

नियमित रूप से फेस धोएं: अपनी त्वचा को ऑयल-फ्री रखने के लिए दिन में कई बार फेस धोएं। इससे त्वचा के ऊपर से जमा हुआ ऑयल निकल जाता है और आपकी त्वचा फ्रेश लगती है।

एक्सफोलिएशन: अपनी त्वचा को ऑयल-फ्री रखने के लिए आप एक्सफोलिएशन का उपयोग कर सकते हैं। इससे त्वचा के ऊपर से जमा हुआ ऑयल निकल जाता है और आपकी त्वचा स्वस्थ रहती है।  आप फेस पैक का उपयोग करके भी अपनी त्वचा को स्वस्थ रख सकते हैं। 

गर्मियों में ऑयली त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए आप निम्नलिखित फेस पैक का उपयोग कर सकते हैं:-


 

1. मलाई और हल्दी फेस पैक: एक छोटी कटोरी में एक चम्मच मलाई लें और उसमें थोड़ी सी हल्दी मिलाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट तक रखें। फिर ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें।

Haldi malai face pack for glowing skin in hindi | सर्दियों में ग्लोइंग  स्किन पाना है तो चेहरे पर लगाएं हल्दी मलाई फेस पैक, जानें लगाने का तरीका और  फायदे

टमाटर फेस पैक: टमाटर में विटामिन सी, ए और के होते हैं जो त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। एक टमाटर को पीसकर इसमें थोड़ा सा शहद और लिम्बू का रस मिलाएं। इस मिश्रण को चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें।

Tomato Face Pack Benefits to Remove Tan in Hindi | चेहरे से सन टैनिंग हटाने  के लिए लगाएं टमाटर का फेस पैक

3. नींबू और शहद फेस पैक: एक छोटी कटोरी में एक छोटा नींबू निचोड़ें और उसमें एक चम्मच शहद मिलाएं। इस मिश्रण को अपने चेहरे पर लगाएं और 10-15 मिनट तक रखें। फिर ठंडे पानी से अपना चेहरा धो लें।

त्वचा में निखार के लिए घर में ऐसे बनाएं नींबू के 7 फेस पैक - face packs of  lemon for whitening skin

मुलतानी मिट्टी फेस पैक: मुलतानी  मिट्टी एक प्राकृतिक तरीके से ऑयली त्वचा को ठीक करने में मदद करता है। इसे उबालकर नरम बनाएं और इसमें थोड़ा सा नींबू रस और शहद मिलाएं। इसे चेहरे पर लगाएं और 15-20 मिनट बाद धो लें।

8 Multani Mitti Face packs | मुल्तानी मिट्टी के ये 8 फैश पैक निखार देंगे  आपकी त्वचा | Boldsky - YouTube

नींबू और दही फेस पैक: दही आपकी त्वचा को ताजगी देने में मदद करता है जबकि नींबू त्वचा के लिए एक उत्कृष्ट टॉनर होता है। दही में थोड़ा सा नींबू का रस मिलाएं और चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद धो लें।

दही और नींबू के इस्तेमाल से दूर हो जाती है स्किन की ड्राइनेस | NewsTrack  Hindi 1

बेसन फेस पैक: छम्मच बेसन चुटकी भर हल्दी और कच्चा दूध मिलाकर फेस पर अप्लाई करें इससे हमारा असमान प्रॉब्लम साड़ी प्रॉब्लम हाइड हो जाएंगे।

बेसन फेसपैक करेगा जादू-सा असर, मुंंहासों के निशान होंगे दूर – News18 हिंदी


 

अरहर दाल फेस पैक:  दो छम्मच अरहर की दाल आधे क्लास ठंडे दूध में भीगो दे मॉर्निंग में दूध से निकल कर उसे शांति ले और अपने चेहरे पर अप्लाई करने के लिए 15 से 20 मिनट तक फिर साफ पानी से मुह धो ले। 

अरहर और उड़द की दाल चेहरे को निखारने में करती है कमाल, इस तरह करें इस्तेमाल  - Chironji Arhar And Urad Dal Home Remedy For Spotless Face - Amar Ujala  Hindi News Live