‘आमिर खान’ की बेटी ने अपनाया हिन्दू धर्म, बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में होगा नया नामकरण, देखिए वीडियो

Daughter of 'Aamir Khan' adopted Hindu religion, new name will be done in the divine court of Bageshwar Dham, watch video

 
‘आमिर खान’ की बेटी ने अपनाया हिन्दू धर्म, बागेश्वर धाम के दिव्य दरबार में होगा नया नामकरण, देखिए वीडियो

Bageshwar Dham: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायपुर (Raipur) में इन दिनों बागेश्वर धाम सरकार की कथा चल रही है. अंधविश्वास फैलाने और कथित चमत्कार को लेकर विवादों में घिरने के बाद बागेश्वर धाम महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri) सुर्खियों में हैं. कुछ लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं तो कुछ उनका समर्थन कर रहे हैं.

धर्मांतरण (Religious Conversion) का मुद्दा भी गरमाया हुआ है. कल यानी शनिवार को बागेश्वर महाराज के दिव्य दरबार में एक मुस्लिम महिला बाबा का चमत्कार देखकर हैरान रह गई. सबसे ज्यादा हैरानी की बात तो तब हुई जब इस मुस्लिम महिला ने मंच से ही हिन्दू धर्म अपनाने की घोषणा कर दी. सुल्ताना बेगम ने लाखों की भीड़ में मंच से हिंदू धर्म अपनाया.

सनातम धर्म की तारीफ की


इस महिला ने खुले तौर पर ऐलान कर दिया कि वह हिंदू धर्म को स्वीकर करेगी. महिला ने सनातन धर्म को सबसे अच्छा बताया. इस महिला का नाम सुल्ताना है. छत्तीसगढ़ के बिलासपुर की रहने वाली यह महिला बाबा के चमत्कार से इतनी प्रभावित हुई कि उसने सनातन धर्म की जमकर तारीफ की. सनातन धर्म को सबसे श्रेष्ठ बताते हुए उसने कहा कि इसमें भाई बहन की शादी नहीं होती है.

उसने कहा कि यह धर्म इसलिए सबसे श्रेष्ठ है क्योंकि यहां तलाक बोल देने से पति-पत्नि का रिश्ता खत्म नहीं होता. बाबा के दरबार में महिला ने अर्जी लगाई थी जिसके बाद वह बहुत प्रभावित हुई. उसने कहा कि वह अब हमेशा हिंदू धर्म में रहेंगी. 

क्या है बाबा से जुड़ा विवाद


बता दें कि महाराष्ट्र की संस्था अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने बाबा को खुलेआम चुनौती दी थी जिसमें कहा था कि वे अगर उनकी बातों को सही सही बता देंगे तो 30 लाख रुपये का इनाम दिया जाएगा. आरोप यह भी था कि चुनौती के बाद बाबा नागपुर छोड़कर चले गए. वहीं बाबा का कहना है कि यह सनातन धर्म को बदनाम करने की साजिश है.

उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को सिरे से खारिज कर दिया है. सोशल मीडिया में भी धीरेंद्र शास्त्री को लेकर काफी चर्चा चल रही है. वहीं कल की कथा में ओडिशा के तीन लोगों ने भी घर वापसी यानी इस्लाम धर्म छोड़कर हिंदू धर्म अपनाने की घोषणा की.