मनचाही इच्छा पूर्ति के लिए इस चमत्कारी मंत्र का करें जाप...बरसेगी बृहस्पति देव की कृपा

Chant this miraculous mantra to fulfill your desired wish...Jupiter's blessings will shower

 
lord vishnu,vishnu,vishnu mantra,lord vishnu songs,most beautiful song of lord vishnu ever,lord vishnu bhajan,lord vishnu bhajans,vishnu puran,story of lord vishnu,vishnu sahasranamam,thursday special bhajans vishnu,the story of garuda,birth of lord vishnu,worship of lord vishnu,10 avatars of lord vishnu,vishnu chalisa,ten avatars of lord vishnu,lord vishnu dhun,avatar of lord vishnu,nonstop bhajan of lord vishnu,lord vishnu story

धर्म शास्त्रों के मुताबिक गुरुवार को विष्णु भगवान का दिन माना जाता है। गुरुवार के दिन भगवान विष्णु की विशेष रूप से पूजा अर्चना की जाती है। श्री हरि विष्णु जगत के पालनहार हैं।

और इनकी आराधना करने से सभी तरह की परेशानियों से छुटकारा मिल जाता है। भाग्य साथ नहीं दे रहा है या कोई भी समस्या चल रही है तो गुरुवार के दिन कुछ आसान उपाय करने से आपकी किस्मत बदल सकती है।

भगवान विष्णु की आराधना के लिए बृहस्पतिवार का दिन सर्वोत्तम माना गया है। मान्यता के मुताबिक गुरुवार को भगवान विष्णु की विधिवत पूजा करने से मनुष्य का जीवन सुखों से भर जाता है।

गुरुवार को लक्ष्मी-नारायण दोनों की एक साथ पूजा करने से जीवन में खुशियां आती है। साथ ही धन में भी वृद्धि होती है।

“ॐ नमो भगवते वासुदेवाय”

इस दिन अगर आप कुछ उपाय करते हैं तो आपको जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या की नहीं होगी।

1. आप गुरुवार के दिन नहाने के पानी में चुटकी भर हल्दी डालकर स्नान करें। इसके साथ ही साथ नहाते वक्त “ॐ नमो भगवते वासुदेवाय” मंत्र का जाप जरूर करें।

2. गुरुवार का व्रत रखें और केले के पौधे में जल अर्पित कर पूजा अर्चना करें। ऐसा करने से विवाह में आने वाली रुकावटों का समाधान होता है और अगर आप विवाहित हैं तो आपके वैवाहिक जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या नहीं आती।

3. भगवान बृहस्पति को पीले रंग की चीजें बहुत पसंद हैं। इसलिए इस दिन ब्राह्मणों को पीले रंग की वस्तुएं जैसे- चने की दाल, फल आदि दान करें।

4. गुरुवार के दिन सुबह के समय चने की दाल और थोड़ा-सा गुड़ को घर के मुख्य द्वार पर रखें। ऐसा करने से घर में धन की बरकत होती है।

5. गुरुवार के दिन न तो किसी को उधार दें और न हीं किसी से उधार लें। यदि आप ऐसा करते हैं तो आपकी कुंडली में गुरु की स्थिति खराब हो सकती है और आपको आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है।