नीम करोली बाबा द्वारा बताए गए इन तीन उपायों को जरूर अपनाएं, कम समय में ही बन जाएंगे करोड़ो के मालिक

Do follow these three measures told by Neem Karoli Baba, you will become the owner of crores in a short time.

 
नीम करोली बाबा द्वारा बताए गए इन तीन उपायों को जरूर अपनाएं, कम समय में ही बन जाएंगे करोड़ो के मालिक

हम में से बहुत से लोग अपने जीवन में ढेर सारा पैसा चाहते हैं क्योंकि बहुत से लोग मानते हैं कि पैसे से खुशियां खरीदी जा सकती हैं। नीम करोली बाबा ने वास्तव में अमीर बनने के तीन तरीके बताए हैं।

उत्तराखंड के नीम करोली बाबा का नाम 20वीं सदी के महान संतों में गिना जाता है। कहा जाता है कि नीम करोली बाबा के पास दैवीय शक्तियां थीं। इसलिए लोग उन्हें बजरंगबली का अवतार भी मानते थे।

नीम करोली बाबा कहा करते थे कि अमीर होना एक ऐसी उपयोगिता है जो हर इंसान पाना चाहता है।

लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंसान को सही मायनों में अमीर कब कहा जाता है। इस बारे में क्या कहते हैं नीम करोली बाबा के सिद्धांत आइए जानते हैं।

जानते हैं उपाय

यदि आप नीम करोली बाबा के सिद्धांतों पर चलते हैं तो वास्तविक धनी व्यक्ति कभी भी ऐसा नहीं कहा जा सकता है जिसने अपने जीवन में बहुत धन जमा किया हो। असली अमीर वही है जो पैसे की उपयोगिता को समझता है।

सरल शब्दों में धन का सही उपयोग करने वाला धनवान कहलाता है। साथ ही बाबा ने कहा कि पैसे का इस्तेमाल हमेशा किसी की मदद के लिए करना चाहिए।

नीम करोली बाबा कहते हैं कि आदमी के पास पैसा तभी आता है जब वह उसे खर्च करता है। यानी जब तक आपके घर में पैसा है तब तक पैसा आपके पास नहीं आता है।

आप कितना भी पैसा बचाने की कोशिश करें, वह एक न एक दिन खत्म हो जाएगा, इसलिए पैसे कमाने के साथ-साथ आपके पास पैसे खर्च करने का हुनर ​​भी होना चाहिए।

बाबा नीम करोली कहते हैं कि ऐसा व्यक्ति कभी गरीब नहीं होता। चरित्र, आचरण और ईश्वर में विश्वास रखने वाला व्यक्ति इन तीनों गुणों वाले धनी लोगों से अधिक धनी है बाबा नीम करोली चरित्र, आचरण और ईश्वर में विश्वास को ही सच्चा धन मानते थे।

नीम करोली बाबा कौन हैं?

बाबा नीम करौली सबसे पहले 1961 में उत्तराखंड के नैनीताल के पास कैंची धाम आए और अपने पुराने मित्र पूर्णानंद जी के साथ यहां आश्रम बनाने की योजना बनाई। बाबा नीम करौली ने 1964 में इस आश्रम की स्थापना की थी।

नीम करोली बाबा की समाधि नैनीताल के पास पंतनगर में है। यह एक ऐसी जगह है जहां कोई भी मन्नत लेकर जाने वाला खाली हाथ नहीं लौटता है। बाबा की समाधि भी यहीं है। यहां बाबा नीम करौली की भव्य मूर्ति भी स्थापित की गई है। यहां हनुमानजी की एक मूर्ति भी है।

नीम करोली बाबा के भक्तों में एप्पल के मालिक स्टीव जॉब्स, फेसबुक के मालिक मार्क जुकरबर्ग और हॉलीवुड एक्ट्रेस जूलिया रॉबर्ट्स शामिल हैं। कहा जाता है कि इस धाम के दर्शन के बाद उनका जीवन बदल गया।