Varanasi news: काशी विश्वनाथ मन्दिर में मिलेगा मंगला आरती का टिकट, पुजारियों का होगा अपना ड्रेस कोड, हुए ये अहम फैसले

Varanasi News: Mangala Aarti ticket will be available in Kashi Vishwanath temple, priests will have their own dress code, these important decisions were made
 
Varanasi News: Mangala Aarti ticket will be available in Kashi Vishwanath temple, priests will have their own dress code, these important decisions were made

Varanasi News: श्री काशी विश्वनाथ मंदिर में बढ़ते श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते हुए टिकट के दामों में इजाफा करने का फैसला लिया गया है. अब मंगला आरती का टिकट ₹350 की वजह ₹500 में मिलेगा. वहीं, सप्त ऋषि आरती, श्रृंगार भोग आरती, मध्यान्ह भोग आरती का टिकट ₹180 की जगह ₹300 का हो जाएगा. टिकट की बढ़ी हुई दरें एक मार्च से लागू की जाएंगी.

इसके अलावा मंदिर का अपना धार्मिक और सांस्कृतिक कैलेंडर भी होगा और पुजारी अब एक तरह के ड्रेस कोड में दिखेंगे. 

वाराणसी के मंडल आयुक्त सभागार में आयोजित काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास की 104वीं  बोर्ड बैठक में यह फैसले लिए गए. वहीं, ट्रस्ट के सदस्यों ने मुद्दा उठाया कि मैदागिन और गोदौलिया पर वाहनों को रोक दिए जाने के कारण दर्शनार्थियों को मंदिर तक पहुंचने में घोर असुविधा का सामना करना पड़ता है.

ऐसे में मंदिर की ओर से पहल करते हुए सुविधा के कार्य कराने की मांग उठी. इस पर ट्रस्ट के सदस्यों सहित सभी अधिकारियों ने इसकी फीजिबिलिटी चेक कराकर नगर निगम या यातायात विभाग का सहयोग लेने की बात कही.

वाराणसी के काशी विश्वनाथ मंदिर में अब मंगला आरती का टिकट ₹350 के बजाए ₹500 में मिलेगा. वहीं, सप्त ऋषि आरती, श्रृंगार भोग आरती, मध्यान्ह भोग आरती का टिकट ₹180 की जगह ₹300 का हो जाएगा. टिकट की बढ़ी हुई दरें 1 मार्च से लागू की जाएंगी. साथ ही मंदिर में अब पुजारियों का एक ही तरह का ड्रेस कोड होगा.