क्रिकेट के इन दिग्गज खिलाड़ियों की क्रिकेट ने ही ली जान, खेल जगत ने नम आंखों से दी विदाई!

Cricket took the life of these legendary cricketers, the sports world bid farewell to them with moist eyes!

 
Cricket took the life of these legendary cricketers, the sports world bid farewell to them with moist eyes!

दुनिया में फुटबॉल और क्रिकेट को सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है। रही बात भारत कि तो हमारे फुटबॉल से ज्यादा क्रिकेट को तव्वजों दी जाती है।

भारत में पैदा लेने वाला हर चौथा युवा शुरुआत में क्रिकेटर या फिर फिल्म स्टार बनना चाहता है। आज हम क्रिकेट खेलने के दौरान जान गवाने वाले खिलाड़ियों के बारें में बताने वाले है।

रमन लांबा- भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी थे। एक बल्लेबाज के रूप में चार टेस्ट और 32 वनडे खेला। लेकिन 23 फरवरी 1998 को बांग्लादेश की राजधानी ढाका के बंगबंधु स्टेडियम में मैच में शॉर्ट लेग पर बिना हेलमेट के फिल्डिंग कर रहे थे।

सिर में गेंद लगने से वह मैदान पर बेहोश होकर गिर गए। उनके सिर में गहरी चोट लगी जिससे उनकी मृत्यु हो गई।

डैरिन रांडल (2013)- दक्षिण अफ्रीका के एक घरेलू मैच में पुल शॉट खेलने के दौरान रान्डल के सिर पर चोट लग गई थी। डैरिन रान्डल विकेटकीपर के साथ-साथ एक अच्छे बल्लेबाज भी थे।

रिचर्ड ब्यूमोंट (2012)- इंग्लैंड के 33 वर्षीय खिलाड़ी ब्यूमोंट को मैदान पर ही संदिग्ध दिल का दौरा पड़ा था। अटैक आने के बाद वह मैदान पर गिर गए और अस्पताल पहुंचने के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।

अंकित केसरी- अंकित केसरी बंगाल के दाएं हाथ के भारतीय बल्लेबाज थे। केसरी कभी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत के लिए नहीं खेले, लेकिन बंगाल के लिए घरेलू मैच खेले थे।

एक मैच के दौरान अंकित स्विपर कवर पर फील्डिंग कर रहे थे और एक कैच लेने के लिए दौड़े। इसी दौरान साथी खिलाड़ी के साथ उनकी जोरदार टक्कर हुई और इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई।