अब क्रिकेट नही खेलेंगे हार्दिक, न्यूजीलैंड सीरीज के बाद पांड्या का रुला देने वाला ऐलान, फैन्स में दौड़ी शोक की लहर

Hardik will not play cricket now, Pandya's tearful announcement after New Zealand series, a wave of mourning ran in the fans

 
अब क्रिकेट नही खेलेंगे हार्दिक, न्यूजीलैंड सीरीज के बाद पांड्या का रुला देने वाला ऐलान, फैन्स में दौड़ी शोक की लहर

भारत ने इन दिनों न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे और टी20 मुकाबलों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया। वनडे में जहां तीन ने कीवियों का सूपड़ साफ़ कर दिया तो वही टी 20 की श्रृंखला को 2-1 से अपने नाम किया।

इन दोनों ही सीरीज में भारतीय कप्तानों ने शानदार कप्तानी भी की। टी 20 की सीरीज में हार्दिक पंड्या की कप्तानी को जमकर सराहा गया। वह इस सीरीज में प्लेयर ऑफ़ दे सीरीज भी रहे।

टीम इण्डिया अब अपने टी20 फॉर्मेट में कप्तानी को लेकर निश्चिंत हो गई हैं। पांड्या टीम प्रंबंधन की उम्मीदों पर खरा उतरे।

लेकिन अब इस युवा कप्तान के एक ऐलान ने भारतीय टीम के साथ उनके भी फैंस को निराश कर दिया हैं।

दरअसल अंतिम मुकाबले के बाद मैदान में गिल और पंड्या के बीच बातचीत हुई। इसमें पंड्या ने गिल की बैटिंग के बारे में पूछा तो वही गिल ने उनकी कप्तानी पर चर्चा की। मैन ऑफ द सीरीज हार्दिक ने इस मैच में चार विकेट झटके।

गिल ने जब इस बारे में पूछा तो उन्होंने कहा, “ईमानदारी से कहूं तो चार विकेट खेल का हिस्सा हैं, लेकिन मुझे लगता है कि अगर मैं गलत नहीं हूं तो मैंने 145 (किमी प्रति घंटे) की रफ्तार से गेंदबाजी की और इस रफ्तार ने मुझे खुशी और मुस्कान दी जो आप देख सकते हैं।

यह मेरा आखिरी (मौजूदा सत्र में भारतीय टीम के लिए) मैच है। इसके बाद मैं ब्रेक पर जा रहा हूं।”

अब हार्दिक पंड्या दो महीने के लम्बे अंतराल के बाद मैदान में वापसी करेंगे। इससे पहले भारत ऑस्ट्रेलिया के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी। संभवतः अब हार्दिक आईपीएल के साथ मैदान पर नजर आएंगे।