IND vs WI 2nd Test: टीम इंडिया ने विंडीज के खिलाफ जीती सीरीज, दूसरा टेस्ट ड्रॉ, भारत को हुआ 8 अंकों का नुकसान

 
IND vs WI 2nd Test: टीम इंडिया ने विंडीज के खिलाफ जीती सीरीज, दूसरा टेस्ट ड्रॉ, भारत को हुआ 8 अंकों का नुकसान

IND vs WI 2nd Test: भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर भारत ने कब्जा कर लिया है। दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे मुकाबले के आखिरी दिन बारिश की वजह से 1 भी गेंद नहीं डाली जा सकी। रोहित शर्मा की टीम क्लीन स्वीप करने से 8 विकेट की दूरी पर थी लेकिन बारिश ने उम्मीदों पर पानी फेर दिया। आपको बता दे की चौथे दिन भारत ने दूसरी पारी को 2 विकेट पर 181 रन बनाकर घोषित कर 365 रन का लक्ष्य रखा था। दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम ने 2 विकेट पर 76 रन बनाए थे।

टीम इंडिया ने अपनी पहली पारी में 438 रनों का स्कोर खड़ा किया था। जवाब में वेस्टइंडीज की टीम ने पहली पारी में 255 रन बनाए। भारत को पहली पारी के आधार पर 183 रनों की लीड मिली।इसके बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी दो विकेट पर 181 रनों पर घोषित कर दी।

आपको बता दे की खेल के पांचवें सुबह से ही पोर्ट ऑफ स्पेन में बादल छाए रहे और तेज बारिश हो रही थी। टी ब्रेक के समय तक बारिश लगातार होती रही और गीले आउटफील्ड के कारण पांचवें दिन के खेल को कॉल्ड ऑफ कर दिया गया। इस तरह सीरीज का दूसरा मैच ड्रॉ रहा।

भारतीय टीम को 8 अंकों का हुआ नुकसान

दरअसल वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप चल रहा है, एक टेस्ट मैच जीतने पर टीम को 12 अंक मिलते हैं। वहीं अगर मैच टाई पर खत्म होता है तो ऐसी स्थिति में 6 अंक दिया जाता है जबकि ड्रॉ होने की स्थिति में टीम को सिर्फ 4 अंक मिलते हैं। ऐसे में टीम इंडिया जहां 12 अंक के लिए मैदान पर अपना जोर लगा रही थी लेकिन 4 अंक से ही संतुष्ट होना पड़ा। भारतीय टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में आठ अंकों का नुकसान जरूर हो गया है।