IPL 2023 Opening Match: आज से शुरू हो रहा IPL का 16वां सीजन, पहले मैच में हार्दिक की टीम से भिड़ेंगे धोनी के धुरंधर, देखें प्लेइंग इलेवन...

 
IPL 2023 Opening Match: The 16th season of IPL is starting from today (March 31), the first match between Chennai Super Kings and Gujarat Titans will start tonight at 7.30 pm.
IPL 2023 Opening Match: The 16th season of IPL is starting from today (March 31), the first match between Chennai Super Kings and Gujarat Titans will start tonight at 7.30 pm.

IPL 2023:  की शुरुआत में अब कुछ ही घंटे बचे हैं. आज (31 मार्च) शाम 7.30 बजे आईपीएल का पहला मैच चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है. दोनों ही टीमें एक दूसरे से भिड़ने के लिए तैयार है. ऐसे में आज हम आपको बताएंगे कि इन दोनों टीमों के बीच हेड टू हेड रिकॉर्ड कैसा है? किसने ज्यादा मैच जीते? इन सब सवालों से जुड़े जवाब हम आपको बताएंगे.

 

आईपीएल में अब तक यह दोनों टीमें आपस में सिर्फ 2 बार भिड़ी हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि गुजरात टाइटंस ने अपना डेब्यू पिछले ही साल किया है. गुजरात अपने डेब्यू पर ही चैंपियन बनी थी. सीएसके से अब तक 2 बार भिड़ने पर गुजरात को दोनों बार जीत मिली है. यह दोनों टीमें पिछले साल एक बार अप्रैल में और एक बार मई के महीने में आमने-सामने आई थी. दोनों ही मैच में हार्दिक पंड्या की अगुआई वाली गुजरात टाइटंस को जीत मिली थी.

 

CSK vs GT IPLके 16वें सीजन का आगाज़ आज (31 मार्च) से हो रहा है. पहले मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और गुजरात टायटंस आमने-सामने हैं. यह मुकाबला अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में शाम 7.30 बजे शुरू होगा. दोनों टीमों में एक से बढ़कर एक धुरंधर हैं, जो अपनी-अपनी टीमों के लिए मैच जिताऊ परफॉर्मेंस दे सकते हैं. ऐसे में ड्रीम-11 जैसे फैंटेसी गेम्स खेलने वालों के लिए यह एक बड़ी चुनौती हो सकती है कि वह अपने 11 खिलाड़ियों में किसे-किसे जगह दें.

चेन्नई और गुजरात की टीमों पर नजर डाली जाए तो सबसे अहम खिलाड़ी हार्दिक पांड्या नजर आते हैं. वह इस वक्त अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में हैं और जब वह कप्तानी करते हैं तो उनका परफॉर्मेंस और ज्यादा बेहतर होता है. ऐसे में अपनी फैंटेसी टीम में आप इन्हें बतौर कप्तान चुन सकते हैं. उप कप्तान के लिए बेन स्टोक्स सही दावेदार साबित हो सकते हैं. इस खिलाड़ी ने ही इंग्लैंड को टी20 वर्ल्ड कप 2022 का फाइनल मुकाबला जीतने में मदद की थी और IPL में पहले भी यह काफी धमाल मचा चुके हैं.

बल्लेबाजी के लिए शुभमन गिल, रुतुराज गायकवाड़ और केन विलियमसन को अपनी टीम में जगह देना ज्यादा बेहतर रहेगा. विकेटकीपर के तौर पर डेवॉन कॉनवे परफेक्ट साबित हो सकते हैं. वह बल्लेबाजी में भी धमाल मचा सकते हैं. ऑलराउंडर्स में हार्दिक पांड्या और बेन स्टोक्स के साथ रवींद्र जडेजा और मोईन अली को लिया जा सकता है. टी20 स्पेशलिस्ट स्पिनर के तौर पर राशिद खान की जगह पक्की होनी ही चाहिए. वहीं तेज गेंदबाजी के लिए दीपक चाहर और अल्जारी जोसेफ बेहतर विकल्प होंगे.

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11


चेन्नई सुपर किंग्स: रुतुराज गायकवाड़, डेवॉन कॉनवे, बेन स्टोक्स, मोईन अली, अंबाती रायडू, रवींद्र जडेजा, शिवम दुबे, एमएस धोनी (कप्तान, विकेटकीपर), मिचेल सेंटनर, दीपक चाहर, सिमरजीत सिंह.


गुजरात टायटंस: शुभमन गिल, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केन विलियमसन, मैथ्यू वेड, हार्दिक पांड्या (कप्तान), राहुल तेवतिया, राशिद खान, शिवम मावी, आर साईं किशोर, अल्जारी जोसेफ, मोहम्मद शामी.