IPL 2023 without Pant: पंत के न होने पर कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का नया कप्तान, अक्षर पटेल और डेविड वार्नर को मिली नई जिम्मेदारी

IPL 2023 without Pant: In the absence of Pant, who will be the new captain of Delhi Capitals, Akshar Patel and David Warner get new responsibility

 
IPL 2023 without Pant: पंत के न होने पर कौन होगा दिल्ली कैपिटल्स का नया कप्तान, अक्षर पटेल और डेविड वार्नर को मिली नई जिम्मेदारी

IPL 2023 without Pant: आईपीएल 2023 शुरु होने में अब ज्यादा वक्त नहीं रह गया है।  इस साल आईपीएल का 16 वां संस्करण खेला जाएगा। इस बार टीमों को दो ग्रुपों में बांटा गया है। तमाम टीमें अपनी तैयारियों में कोई कसर नहीं छोड़ना चाह रही है।

टीम को ट्रॉफी की दहलीज तक पहुंचाने का काम कप्तान करता है। ऐसे में खबर आ रही है कि दिल्ली कैपिटल्स ने भी अपनी टीम की अगुवाई करने के लिए ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड वार्नर (David Warner) को कप्तानी का जिम्मा सौंपा है। वहीं, अक्षर पटेल को भी बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

आईपीएल के पिछले संस्करण में दिल्ली कैपिटल्स की कमान टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के हाथों में थी। हालांकि इस साल वह टूर्नामेंट में शिरकत करते हुए दिखाई नहीं देंगे। बता दें कि पिछले दिनों ऋषभ एक कार एक्सीडेंट के शिकार हो गए थे।

इस दुर्घटना की वजह से उनके शरीर पर काफी चोटें आई। फिलहाल उनका इलाज चल रहा है और वह आने वाले कुछ समय तक मैदान से बाहर रहेंगे। एक खबर के अनुसार उनकी अनुपस्थिति में दिल्ली कैपिटल्स ने डेविड वार्नर(David Warner) को टीम का कप्तान  बनाया है।

डेविड वार्नर(David Warner) का आईपीएल में कप्तानी का रिकॉर्ड बेहद लाजवाब रहा है। इससे पहले वह सनराइजर्स हैदराबाद की कप्तानी कर चुके हैं।

साल 2016 में डेविड वार्नर(David Warner) ने अपनी कप्तानी में सनराइजर्स हैदराबाद को आईपीएल का एकमात्र खिताब जिताया। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भी डेविड वार्नर(David Warner) को कप्तानी करने का अच्छा खासा अनुभव है।

इसके साथ बल्लेबाजी में भी उनका रिकॉर्ड गजब का है। आईपीएल में वॉर्नर के नाम 158 मैचों में 42.06 की औसत और 140.71 के स्ट्राइक रेट से 5762 रन हैं। इसमें 52 अर्धशतक और चार शतक शामिल हैं।

दिल्ली कैपिटल्स ने एक खबर के मुताबिक डेविड वार्नर(David Warner) को कप्तान बनाया है। साथ ही अक्षर पटेल के हाथों में उपकप्तानी का दायित्व सौंपा है। यह पहला मौका होगा जब अक्षर पटेल (Axar Patel) को यह पद सौंपा जाएगा।

देखने वाली बात यह होगी कि इन दोनों के नेतृत्व में दिल्ली कैपिटल्स इस साल क्या कुछ कमाल दिखा पाएगी। बता दें कि दिल्ली कैपिटल्स अपने अभियान की शुरुआत 1 अप्रैल को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ करेगी।