MI vs CSK: आज शाम 7:30 बजे मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स का मैच, बल्लेबाज मचाएंगे धमाल देखिये किसके टीम में है कितना दम

MI vs CSK: Today's match between Mumbai Indians and Chennai Super Kings
 
MI vs CSK: Today's match between Mumbai Indians and Chennai Super Kings

MI vs CSK: मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में आज (8 अप्रैल) इस IPL सीजन का सबसे बड़ा मुकाबला होने जा रहा है. यहां पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और चार बार की विजेता चेन्नई सुपर किंग्स के बीच टक्कर होगी. इन दोनों टीमों के बीच हमेशा से मुकाबले काफी रोमांचक रहे हैं. ऐसे में IPL की इन दो सबसे सफल टीमों के बीच आज का मुकाबला भी बेहद दिलचस्प हो सकता है.

 

वैसे, आज के मैच में चेन्नई सुपर किंग्स का पलड़ा भारी रहने की उम्मीद है. ऐसा इसलिए क्योंकि  मुंबई के मुकाबले चेन्नई की टीम ज्यादा संतुलित नजर आ रही है. दोनों टीमों में बल्लेबाजी में तो बराबरी की टक्कर है लेकिन गेंदबाजी में चेन्नई की टीम मुंबई से आगे निकल जाती है. मुंबई का स्पिन विभाग बेहद कमजोर है, वहीं चेन्नई के पास जडेजा और मोईन अली के रूप में दो अनुभवी स्पिन ऑलराउंडर्स हैं. चेन्नई के पास मुंबई के मुकाबले ऑलराउंडर्स की भी अच्छी संख्या है, जो कि गेंदबाजी और बल्लेबाजी में बेहतर संतुलन बना देते है.

 

वानखेड़े की पिच


गौरतलब हो कि वानखेड़े स्टेडियम की पिच अक्सर बल्लेबाजों की मदद करती है। इस पिच पर आईपीएल में औसत स्कोर 180 है। यहां अंतरराष्ट्रीय टी20 में एक पारी का औसत स्कोर 194 है। छोटी बाउंड्री और तेज आउटफील्ड अक्सर बल्लेबाजों के लिए मददगार साबित होती है। यहां पर गेंदबाजों को बहुत ही अनुशासित होकर गेंदबाजी करनी होगी।

CSK vs MI मुंबई इंडियंस का घर में सीएसके के खिलाफ बेहतरीन रिकॉर्ड रहा है। इन टीमों ने मुंबई में 10 मैच खेले हैं उनमें से MI ने 7 मैच जीते हैं और CSK ने 3 मैच जीते हैं। मुंबई में 11वीं बार इन दोनों का आमना-सामना होगा।

मुंबई इंडियंस को पहली जीत का इंतजार 


आईपीएल 2023 में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को अभी भी अपनी पहली जीत का इंतजार है. मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को सीजन के पहले मैच में हार का सामना करना पड़ा था. मुंबई इंडियंस आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक है. मुंबई ने रोहित शर्मा की कप्तानी में पांच बार आईपीएल ट्रॉफी अपने नाम की है. वहीं, मुंबई ने आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में इंग्लैंड के जोफ्रा ऑर्चर को खरीदा था, लेकिन चोटिल होने की वजह से वह पूरे सीजन में नहीं खेल पाए थे.