Murali Vijay Retirement: टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को कहा अलविदा

Murali Vijay Retirement: Former Team India opener batsman Murali Vijay said goodbye to international cricket

 
Murali Vijay Retirement: Former Team India opener batsman Murali Vijay said goodbye to international cricket

टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज मुरली विजय ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। इस बात का ऐलान उन्होंने 30 जनवरी को अपने अधिकारिक सोशल मीडिया एकाउंट से किया है। उन्होंने यह भी बताया है कि वो अब विदेशों में होने वाले लीग मैचों में अपनी किस्मत आजमाएंगे।

 

 विजय ने भारत के लिए आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच दिसंबर 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पर्थ में खेला था। अपने सन्यास का ऐलान करते हुए उन्होंने लिखा है कि ”आज, अपार आभार और विनम्रता के साथ मैं अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा करता हूं।

 

2002-2018 की मेरी यात्रा मेरे जीवन का सबसे शानदार साल रहा है, क्योंकि यह खेल के उच्चतम स्तर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान था।

मैं भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई), तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन (टीएनसीए), चेन्नई सुपर किंग्स और केमप्लास्ट सनमार द्वारा मुझे दिए गए अवसरों के लिए आभारी हूं।”

विजय ने कहा, ”मेरी टीम के सभी साथियों, कोच, मेंटर और सपोर्ट स्टाफ के लिए, आप सभी के साथ खेलना मेरे लिए सौभाग्य की बात है और मैं आप सभी को मेरे सपने को हकीकत में बदलने में मदद करने के लिए धन्यवाद देता हूं।

अंतरराष्ट्रीय खेल के उतार-चढ़ाव के दौरान जिन क्रिकेट प्रशंसकों ने मेरा समर्थन किया है, वे हमेशा उन पलों को याद रखेंगे जो मैंने आप सभी के साथ बिताए हैं और आपका समर्थन हमेशा मेरे लिए प्रेरणा का स्रोत रहा है।”

विजय ने अपने परिवार और दोस्तों को उनके प्यार और समर्थन के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि कि वह क्रिकेट और इसके व्यावसायिक पहलुओं में नए अवसरों की खोज करेंगे।