Dream 11 2023: खेले और फर्स्ट रैंक प्राप्त करें, इस ट्रिक से आप 1 करोड़ रुपया जीते -हिन्दी में पूरी जानकारी

Dream 11 2023: Play and get first rank, with this trick you can win 1 crore rupees - Full details in Hindi
 
Play Dream 11 and get first rank, with this trick you can win 1 crore rupees.

Dream11 Se 1 Crore Kaise Jeete : बहुत सारे लोग जो dream11app का इस्तेमाल करते हैं उनका यह उम्मीद होता है Dream11 Se 1 Crore Kaise Jeete कि वह एक बार dream11 पर एक करोड रुपए जरूर जीते यदि आप भी dream11app के द्वारा एक करोड़ जीतने को लेकर सवाल है तो आप सभी को हम इस आर्टिकल के माध्यम से dream11 से एक करोड़ कैसे देता है

 

इसके बारे में बताएंगे जिसे आप सभी ध्यान पूर्वक देखते हुए आप चाहे तो dream11 पर एक करोड़ रुपए जीत सकते हैं (Dream11 Se 1 Crore Kaise Jeete) पर लेकिन आप लोग कुछ ऐसी गलतियां कर बैठते हैं जिससे कि आप dream11 पर जीत नहीं पाते तो आपको कुछ ऐसे तरीके बताऊंगा कि आप सभी घर बैठे dream11 पर एक करोड़ पर जीत सकते हैं जिसकी जानकारियां नीचे दी गई है।

 

यदि आप भी dream11 से एक करोड़ पर जितने को सोच रहे हैं तो आपको बताते चलें कि आप सभी को एक कैप्टन में 20 टीम के साथ खेलना होगा अगर आप 20 टीमों के साथ खेलते हैं तो आपको जीतने की ज्यादा उम्मीद रहती है अगर हम 20 टीम के साथ एक कैप्टन में हिस्सा लेंगे तो इससे हम अलग-अलग टीम में अलग-अलग खिलाड़ियों को रख सकते हैं

 

आप सभी को बताते चलें कि अगर आप dream11 में टीम लगाने को सोच रहे हैं तो आप सभी को अपने मोबाइल फोन में यूट्यूब के जरिए जो सुझाव दिए जाते हैं (Dream11 Se 1 Crore Kaise Jeete) उसके जरिए अगर आप टीम लगाते हैं तो जीतने की जो संभावना बनी रहती है वह हंड्रेड टू 10% रहती है अगर आप dream11 से पैसा कमाना चाहते हैं तो यह एक सुनहरा अवसर आप सभी के लिए हो सकता है क्योंकि dream11 से जो है अब पैसे कमाने जाने के लिए सिर्फ फर्स्ट रैंक पाने के लिए आप सभी यूट्यूब से वीडियो को देखकर प्रथम रैंक ला सकते हैं।

 

यदि आप इसके जरिए खिलाड़ियों को अपनी टीम में रखने से यह फायदा होगा कि कब कौन सा खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर दे यह किसी को नहीं पता अगर जिस खिलाड़ी को हमने हमारी टीम में कैप्टन या वाइस कैप्टन बनाया हो और वह खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन कर दे (Dream11 Se 1 Crore Kaise Jeete) तो हमारी जीत की संभावना बहुत ज्यादा बढ़ जाती है तो आप सभी ज्यादा से ज्यादा कोशिश करें कि एक कैप्टन में 20 टीम के साथ जरूर खेलें इससे आप सभी एक करोड़ पर जीतने की संभावना बनी रहती है।

 

Dream 11 Apko Bnayga Crorepati: ड्रीम 11 की टीम बनाने के लिए कुछ महत्वपूर्ण टिप्स हैं जो आपको मदद करेंगे टीम को संरचित करने में नीचे दिए गए ट्रिक्स का पालन करके आप अपनी ड्रीम 11 की टीम तैयार कर सकते हैं।

 

कप्तान और वाइस कप्तान: कप्तान और वाइस कैप्टन पर विशेष ध्यान देना होगा क्यों की इनके प्वाइंट आपको ज्यादा मिलते है और खिलाड़ियों की चयन करना होगा आपको खिलाड़ियों की स्कोरिंग क्षमता, विशेषताएं और पिच के हालात के आधार पर उन्हें चुनना होगा।
 


अंतिम समय तक इंतजार न करें: टीम बनाने से पहले आपको खिलाड़ियों के ताजा रूपों के साथ समझौते करने की जरूरत होगी। यदि आप अंतिम समय तक इंतजार करते हैं, तो आपके पसंदीदा खिलाड़ी खत्म हो जाने की संभावना है।

विस्तार से सोचें: टीम को बनाते समय आपको एक निश्चित बजट का पालन करना होगा। इसलिए, आपको ध्यान से सोचना होगा कि किस खिलाड़ी को शामिल करें और किसे नहीं। आपको खिलाड़ियों की लंबाई, वजन, खेल की शैली और पिच की स्थिति जान ले।

 

ऑलराउंडर की भूमिका: ऑलराउंडर की भूमिका रैंक लाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण होती है क्योंकि ऑलराउंडर बॉलिंग और बेटिंग दोनो करते है जिसका फायदा हमे रैंक को ऊपर लाने में मिलता है।

 

खिलाड़ियों की पॉइंट्स स्कोरिंग क्षमता को ध्यान में रखें: आपको उन खिलाड़ियों को चुनना चाहिए जो ज्यादा पॉइंट अंक बना सकते हैं।

अपनी टीम की कमजोरियों को देखें: हमे अपनी टीम की कमजोरियां देखना और उसी हिसाब से खिलाड़ियों का चयन करना होगा जिस से हमारी टीम टॉप रैंक मे शामिल हो सके।

खिलाड़ी का चयन करें: टीम का पहला खिलाड़ी का चयन करना आपके लिए सबसे महत्वपूर्ण हो सकता है। एक बेहतरीन खिलाड़ी का चयन करें जो आपके टीम को स्थिरता और विश्वसनीयता देता है।

स्कोरिंग पोजीशन पर ज्यादा बल दें: टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल करें जो स्कोरिंग के दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण हों।