World Cup 2023: भारतीय ओपनर Shubman Gill अस्पताल में भर्ती, लगातार घट रहे थे प्लेटलेट्स

 World Cup 2023: Indian opener Shubman Gill admitted to hospital, platelets were continuously decreasing.
 
World Cup 2023: भारतीय ओपनर Shubman Gill अस्पताल में भर्ती, लगातार घट रहे थे प्लेटलेट्स
 


World Cup 2023: भारतीय टीम के ओपनर शुभमन गिल को डेंगू की चपेट में आने के बाद चेन्‍नई में अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। जानकारी के मुताबिक गिल के प्‍लेटलेट एक लाख से नीचे आ गए थे, जिसके बाद उन्‍हें अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था। भारतीय फैंस के लिए खुशखबरी है कि शुभमन गिल को अस्‍पताल से छुट्टी मिल गई है।


हालांकि, भारतीय टीम की चिंता अभी खत्‍म नहीं हुई है। शुभमन गिल का 14 अक्‍टूबर को चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्‍तान के खिलाफ मैच खेलना मुश्किल है। बीसीसीआई पहले ही जानकारी दे चुका है कि भारतीय टीम के बुधवार को अफगानिस्‍तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में शुभमन गिल हिस्‍सा नहीं लेंगे।


बीसीसीआई के एक सूत्र ने अपना नाम सामने नहीं लाने पर पीटीआई से कहा, ''शुभमन गिल को पिछले कुछ दिनों से चेन्‍नई के टीम होटल में ड्रिप चढ़ रही थी। हालांकि, उनकी प्‍लेटलेट गिरकर 70,000 पहुंच गई थी। डेंगू के मरीज की प्‍लेटलेट एक लाख के नीचे जाए तो एहतियात बरतने के लिए अस्‍पताल में भर्ती कराया जाता है। गिल को अस्‍पताल में भर्ती किया गया और रविवार को उनके सभी टेस्‍ट हुए। सोमवार की शाम गिल को अस्‍पताल से छुट्टी मिल गई।''


किस अस्‍पताल में भर्ती थे शुभमन गिल

यह जानकारी मिली है कि शुभमन गिल को चेन्‍नई के जाने-माने मल्‍टी-केयर स्‍पेशलिटी अस्‍पताल कावेरी में भर्ती किया गया था। भारतीय टीम के डॉक्‍टर रिजवान उनकी प्रगति देखने के लिए साथ ही रुके थे। पाकिस्‍तान के खिलाफ हाई वोल्‍टेज मैच में करीब 96 घंटे बचे हैं। मगर भारतीय टीम प्रबंधन के लिए गिल का स्‍वास्‍थ्‍य महत्‍वपूर्ण है। इसे ध्‍यान में रखते हुए कि आगे कोई फैसला लिया जाएगा।


रोहित शर्मा ने क्‍या कहा था?

बता दें कि डेंगू के कारण शरीर में काफी कमजोरी आती है और शारीरिक रूप से ठीक होने में कुछ समय लगता है। वर्ल्‍ड कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में गिल को लेकर ऐसे में कोई जोखिम उठाना पसंद नहीं करेगा। भारतीय कप्‍तान रोहित शर्मा पहले ही कह चुके हैं कि उनकी प्राथमिकता यह देखने में है कि गिल अब और बीमार नहीं पड़े।


हां, शुभमन गिल बीमार हैं। मैं उनके लिए महसूस कर रहा हूं। मगर पहले इंसान होने के नाते, मैं चाहता हूं कि वो पहले ठीक हो जाएं। मैं वो कप्‍तान नहीं, जो सोचे कि गिल को कल खेलना होगा। मैं चाहता हूं कि वो ठीक हो क्‍योंकि युवा हैं। उनका शरीर फिट है तो जल्‍दी ही रिकवरी की उम्‍मीद की जा सकती है।


किशन ने संभाली थी जिम्‍मेदारी

शुभमन गिल डेंगू के कारण ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहला मैच नहीं खेल सके थे। उनकी जगह ईशान किशन ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की थी। ये दोनों ही बल्‍लेबाज फ्लॉप रहे और बिना खाता खोले पवेलियन लौटे थे। भारतीय फैंस और अधिकारी मना रहे हैं कि शुभमन गिल जल्‍द से जल्‍द ठीक हो जाएं।

डिस्क्लेमर


इंडिया ट्रेंडिंग न्यूज़ एक वैबसाइट पोर्टल है । यह पोर्टल लोकल खबरों के साथ-साथ राजनीति, अपराध, मनोरंजन, व्यापार और खेल के तमाम खबरों को दिखाता है।


हम प्रत्येक खबरों को सच्चाई के साथ आपके सामने प्रस्तुत करते हैं। 

हमारा उद्देश्य यह है कि हम आपके क्षेत्र से जुड़े हर मुद्दों को अपने पोर्टल के माध्यम से आप तक पहुचाएं।


Disclaimer 


India Trending News is a website portal. 

This portal shows all the news of politics, crime, entertainment, business and sports along with local news.

We present each and every news to you with the truth. 

Our aim is to reach you every issue related to your area through our portal.