WTC Final 2023: टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के साथ हुई बेईमानी, Not Out थे शुभमन गिल

 
WTC Final 2023: टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारत के साथ हुई बेईमानी, Not Out थे शुभमन गिल

वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप 2023 (WTC 2023) के फाइनल मैच में कंगारू टीम ने चौथी पारी में भारत को जीत के लिए 444 रनों का बड़ा पहाड़ सा लक्ष्य दिया। भारत के लिए दूसरी पारी में ओपनिंग बल्लेबाजी करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ शुभमन गिल आए और दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 41 रन की साझेदारी भी हुई।

दोनों अच्छी बल्लेबाजी भी कर रहे थे, लेकिन इस पार्टनरशिप को स्कॉट बोलैंड ने तोड़ा जब उन्होंने शुभमन गिल को कैच आउट करवा दिया।


भारत की दूसरी पारी में शुभमन गिल और रोहित शर्मा ने अच्छी शुरुआत की। दोनों ने सात ओवर में 41 रन की साझेदारी कर ली थी। ऐसा लग रहा था कि दोनों बल्लेबाज टेस्ट मैच में वनडे के अंदाज में खेल रहे हैं। आठवें ओवर में ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने गेंदबाजी के लिए स्कॉट बोलैंड को बुलाया। बोलैंड ने पहली गेंद गुड लेंग्थ पर पटकी।


गिल डिफेंस करना चाह रहे थे, लेकिन गेंद बल्ले के बाहरी किनारे से लगकर गली में कैमरन ग्रीन के पास चली गई। ग्रीन ने बाई ओर डाइव लगाते हुए एक हाथ से कैच लिया।


थर्ड अंपायर को कैमरे में साफ नहीं दिखा?


ग्रीन के कैच को थर्ड अंपायर ने कई बार रीप्ले में देखा। थर्ड अंपायर ने कहा कि ग्रीन की उंगली गेंद के नीचे थी। हालांकि, कैमरे के किसी एंगल में यह साफ नहीं दिख रहा था। ऐसा लग रहा था कि ग्रीन जब जमीन पर गिरे हैं तो गेंद जमीन से लगी है और फिर उसे उन्होंने चालाकी से उठा लिया।

अंपायर ने इसके बावजूद गिल को आउट दिया। यह देखकर भारतीय फैंस नाराज हो गए और उन्होंने सोशल मीडिया पर इसे बेईमानी बताया। यहां तक कि ओवल में बैठे भारतीय दर्शक भी 'चीटर-चीटर' चिल्लाने लगे।