दिल्ली की ये 8 जगहें रात 11 बजे के बाद हो जाती हैं रंगीन, विदेशों से भी आते हैं लोग

 These 8 places of Delhi become colorful after 11 pm, people come from abroad also
 
 दिल्ली की ये 8 जगहें रात 11 बजे के बाद हो जाती हैं रंगीन, विदेशों से भी आते हैं लोग
 

Delhi NCR: दिल्ली जितनी हसीन दिन में है, उतनी ही खूबसूरत रात के समय भी लगती है। इस दौरान यहां का नजारा किसी विदेशी जगह से कम नहीं होता।

लेकिन कभी-कभी राजधानी की जगहों को देखकर हमारे मन में यही ख्याल आता है कि यहां देखने के लिए बस इमारतें हैं और छोटे-बड़े मॉल्स हैं। लेकिन कभी आपने शहर को रात के समय देखा है? रात में चमचमाती लाइट्स में दिल्ली का नजारा कुछ और ही होता है।


अगर हम रात में घूमने की बात करें, तो 10 बजे के बाद भी यहां देखने के लिए काफी कुछ खुला रहता है। पूरे दिन की थकान को दूर करने के लिए ऐसी शांत और मजेदार जगह यकीनन आपके अनुभव को बेहतरीन बना देंगी। तो चलिए फिर दोस्तों को आज ही तैयार करिए और 10 बजे के बाद दिल्ली की इन जगहों पर निकल पड़िए।

प्रिवी, कनॉट प्लेस (Privy, Connaught Place)


दिल्ली के केंद्र में स्थित, प्रिवी Delhi के सबसे अच्छे पार्टी स्थानों में से एक है । इसमें बॉलीवुड नाइट्स से लेकर ईडीएम नाइट्स, वीआईपी लाउंज और एलईडी लाइट्स से जगमगाता एक बड़ा डांस फ्लोर है। यहां खाने-पीने की भी खूब व्यवस्था है, जहां पर आप फूडी मूड को एकदम शांत कर सकते हैं। अगर आपकी लड़कियों की टोली है, तो रात में गुरुवार के दिन प्रिवी जाना न भूलें।

क्लब बीडब्ल्यू, न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी (Club BW)


आप अगर संगीत की शौकीन हैं तो आपके फ्रेंड्स के साथ दिल्ली के BW क्लब में जरूर जाना चाहिए। यहां खुशनुमा माहौल में आप अपना सारा तनाव भूल जाएंगे। 
बीडब्ल्यू में आप अपने दोस्तों के साथ वीकेंड पर ज़रूर आएं।

यहां का दीवाना कर देने वाले संगीत और बेहतरीन एंबिएंस वाले नाइट क्लब में आप जमकर मस्ती कर कर सकते हैं। इसमें एक ही जगह पर एक डांस फ्लोर, एक लाउंज और एक बार भी है।  

इंडिया गेट का लें मजा

दिल्ली का इंडिया गेट एक ऐसी जगह है, जहां लोग अपना मूड फ्रेश करने के लिए या थोड़ी हवा खाने के लिए रोज रात को यहां पहुंचते हैं। हालांकि पुलिस 10 बजे के बाद यहां से लोगों को हटाना शुरू कर देती है, लेकिन फिर भी आप हैंगऑउट के लिए इसके आसपास घूम सकते हैं।

इंडिया गेट के सामने लगे आइसक्रीम के ठेले से आइसक्रीम ले सकते हैं, यही नहीं यहां आप नाइट फोटोग्राफी भी कर सकते हैं।

मुरथल भी जा सकते हैं


दिल्ली से करीबन 48 किमी दूर मुरथल भी किसी से कम नहीं है। नाइटआउट के लिए या दोस्तों के साथ हैंगऑउट करने के लिए ये जगह परफेक्ट है। यहां लंबी कतार में लगे ढाबों पर बैठकर खाने के लिए लोगों की भीड़ सी लगी रहती है।

दिन हो या रात यहां हमेशा रौनक देखी जा सकती है। हरियाणा में स्थित मुरथल अपने पंजाबी खाने के लिए बढ़िया है।

पंडारा रोड भी जाएं


दिल्ली के देर रात खुले रहने वाले इलाकों में, पंडारा रोड आधी रात के शौकीनों के लिए बढ़िया है। वेज गुलाटिस बढ़िया बेस्ट वेजिटेरियन फूड के लिए जाना जाता है, वहीं यहां एक नहीं बल्कि कई शानदार चीजों का मजा लिया जा सकता है।

जैन चावल वाला

कनॉट प्लेस में मौजूद ये जगह राजमा के स्वादिष्ट टेस्ट के लिए जाना जाता है। बता दें, ये दुकान रात 1 बजे तक खुली रहती है।

राजिंदर दा ढाबा

सफदरजंग एन्क्लेव में आमतौर पर भीड़-भाड़ वाली यह जगह दक्षिण दिल्ली में रात में घूमने वालों के लिए बेस्ट है। यहां टेस्टी गलौटी कबाब, दाल मखनी और मलाई चाप सर्व की जाती है, और अच्छी बात तो ये है यहां आधी रात तक भी ढाबा खुला रहता है।

हौज खास गांव

दिल्ली के ये जगह भी ऐसी है, जहां 12-1 बजे भी भीड़ दिख जाती है। हौज खास विलेज में कई पार्क हैं, क्लब्स हैं छोटे-मोटे खाने के कैफे हैं, यही नहीं यहां स्ट्रीट फूड भी रात 10 बजे के बाद लगे रहते हैं। तो जब भी खाने-पीने का दिल करें एक बार यहां दोस्तों के साथ जरूर आएं।

मूलचंद परांठे

देर रात तक चलने वाला लोकप्रिय पराठा रेस्तरां जो कुछ साल पहले तक सुबह 5 बजे तक परोसा जाता था, अब केवल रात 11.30 बजे तक ही सर्व किया जाता है।

लेकिन फिर भी लोगों की भीड़ यहां कम नहीं हुई है, यहां के पराठों का स्वाद आज भी वैसा ही है जैसा पहले था। यहां से अलग-अलग वैराइटी वाले स्टफ पराठे भी घर के लिए पैक करवाकर ले जा सकते हैं।

डिस्क्लेमर

इंडिया ट्रेंडिंग न्यूज़ एक वैबसाइट पोर्टल है । यह पोर्टल लोकल खबरों के साथ-साथ राजनीति, अपराध, मनोरंजन, व्यापार और खेल के तमाम खबरों को दिखाता है।


हम प्रत्येक खबरों को सच्चाई के साथ आपके सामने प्रस्तुत करते हैं।

हमारा उद्देश्य यह है कि हम आपके क्षेत्र से जुड़े हर मुद्दों को अपने पोर्टल के माध्यम से आप तक पहुचाएं जाए।

Disclaimer

India Trending News is a website portal.
This portal shows all the news of politics, crime, entertainment, business and sports along with local news.

We present each and every news to you with the truth.
Our aim is to reach you every issue related to your area through our portal.