School closed: कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर प्रशासन का बड़ा फैसला, सभी स्कूलों को फिर से बंद करने का आदेश...

School closed: Government's big decision regarding the danger of corona infection, order to close all schools again...

 
School closed: कोरोना संक्रमण के खतरे को लेकर सरकार का बड़ा फैसला, सभी स्कूलों को फिर से बंद करने का आदेश... 

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में कड़ाके की ठंड का प्रकोप जारी है। वहीं, घने कोहरे के कारण विजिब्लिटी भी बेहद कम है, जिसके चलते रोजमर्रा के कामकाज में दिक्कत हो रही है। प्रदेश के कुछ हिस्सों में शीतलहर का भी असर देखने को मिला है। हालात को देखते हुए आजमगढ़ जिले में सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है।

 

मिली जानकारी के अनुसार अजमगढ़ जिला कलेक्टर ने जिले के सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया है। जारी आदेश के अनुसार जिले की सभी स्कूलें 22 दिसंबर व 23 दिसंबर को बंद रहेंगे। इस संबंध में जिला कलेक्टर ने सभी अधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है। वहीं, दूसरी ओर एक बार फिर कोरोना संक्रमण के खतरे की आशंका जताई जा रही है। चीन सहित कई देशों में कोरोना का भयंकर कहर देखने को मिल रहा है। हालांकि जानकारों की मानें तो भारत में इसका असर कम देखने को मिलेगा।

 

मौसम विभाग के अनुमान के अनुसार, उत्तर प्रदेश में अभी कुछ और दिन तक कोहरे का अटैक जारी रहेगा। आपको बता दें कि यूपी में शीतलहर को देखते हुए लखनऊ, गाजियाबाद, नोएडा समेत कई जिलों के स्कूलों की टाइमिंग को बदल दिया गया है।

मौसम वैज्ञानिक की मानें तो कोहरा पड़ने से किसानों को ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि कोहरे के बाद धूप भी निकलेगी। ऐसे में फसल को नुकसान नहीं होगा। 23 दिसंबर को पूर्वी और पश्चिमी यूपी में कहीं-कहीं बादल बनेंगे। मगर राहत की बात यह रहेगी कि बादल बनने से बारिश नहीं होगी। वहीं, 24 दिसंबर को बदली कम होने लगेगी। बादल की घटा छठ जाएगी। हालांकि ठंड के मौसम में हवा की रफ्तार ज्यादा नहीं रहेगी।