Asad Ahmed encounter: एनकाउंटर में मारा गया अतीक अहमद का बेटा, बेटे के मौत की खबर सुनते ही कोर्ट में रोने लगा अतीक अहमद

Asad Ahmed encounter: Atiq Ahmed's son killed in encounter, STF also killed shooter Ghulam

 
Asad Ahmed encounter: एनकाउंटर में मारा गया अतीक अहमद का बेटा, STF ने शूटर गुलाम को भी किया ढेर

 

माफिया अतीक अहमद के बेटे और उमेश पाल हत्याकांड का मुख्य आरोपी शूटर असद का एनकाउंटर हो गया है।

 

इसके साथ ही शूटर मोहम्मद गुलाम भी मारा गया। झांसी में यूपी एसटीएफ के डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल की अगुवाई में पांच-पांच लाख के इनामी असद और मोहम्मद गुलाम को ढेर कर दिया गया है।

 

 

दोनों के पास से पुलिस को विदेशी हथियार मिला है।  STF की कार्रवाई के दौरान अतीक की प्रयागराज कोर्ट में पेशी चल रही थी। बेटे के एनकाउंटर की खबर सुनकर वो रोने लगा। गला सूखा तो पानी मांगा और सिर पकड़कर बैठ गया।

24 फरवरी को उमेश पाल के मर्डर के बाद ही ये फरार थे। STF 54 दिन से लगातार इन्हें ट्रेस कर रही थी और झांसी में इनकी लोकेशन मिलने पर मार गिराया। एनकाउंटर को डिप्टी एसपी नवेंदु और डिप्टी एसपी विमल लीड कर रहे थे।

STF डीआईजी अनंत देव तिवारी ने कहा, 'असद-मकसूद को हमारी टीम ने मार गिराया है। इनके पास से पिस्टल, रिवाल्वर और विदेशी हथियार बरामद हुए हैं।'


 

इधर अतीक की सुनवाई, उधर एनकाउंटर हुआ


एनकाउंटर की खबर उस वक्त सामने आई, जब प्रयागराज कोर्ट में अतीक अहमद की रिमांड पर सुनवाई चल रही थी। अतीक अहमद को मंगलवार को साबरमती की जेल से प्रयागराज कोर्ट लाया गया था।

उसके भाई अशरफ को भी कोर्ट में पेश किया गया। पुलिस को दोनों से उमेश पाल मर्डर केस में पूछताछ करनी है। उसके पास 200 सवालों की लिस्ट है।


उमेश पाल मर्डर में असद का नाम और CCTV फुटेज सामने आने के बाद शाइस्ता ने अतीक अहमद से नाराजगी जाहिर की थी। रोते हुए कहा था कि असद अभी बच्चा है। उसे इस मामले में नहीं लाना चाहिए था।

यह सुनने के बाद माफिया डॉन अतीक अहमद नाराज हो गया था। फोन पर डांटकर उसने शाइस्ता परवीन से कहा था, 'असद शेर का बच्चा है। उसने शेरों वाला काम किया है। आज उसकी वजह से ही मैं 18 साल बाद चैन की नींद सोया हूं।

उमेश के चलते मेरी नींद हराम हो गई थी। अब तुम बेवजह बात करके मेरा मूड न खराब करो। सब मैनेज हो जाएगा।'