खुशखबरी! यूपी में अब मुफ्त में होगा इलाज और बेटियों की शादी, सारा खर्च उठाएगी योगी सरकार

Good News! Now treatment and marriage of daughters will be free in UP, Yogi government will bear all the expenses

 
खुशखबरी! यूपी में अब मुफ्त में होगा इलाज और बेटियों की शादी, सारा खर्च उठाएगी योगी सरकार

यूपी के मुख्यमंत्री  (Yogi Adityanath) ने कहा कि पैसे के अभाव में आर्थिक रूप से कमजोर किसी भी घर की बिटिया की शादी नहीं रुकेगी. साथ ही किसी मरीज का इलाज धन की कमी से बाधित नहीं होगा. न तो घबराएं और न ही परेशान हों.

हर जरूरतमंद, पीड़ित की मदद के लिए सरकार तत्पर है. शनिवार को गोरखनाथ मंदिर (Gorakhpur Mandir) में आयोजित जनता दर्शन  के दौरान अलग-अलग तरह की समस्याएं सुनते हुए उन्होंने सब को आश्वस्त किया कि समस्या किसी भी तरह की हो उसका निदान करना उनकी सरकार की प्राथमिकता है.

महंत दिग्विजयनाथ स्मृति सभागार के सामने आयोजित जनता दर्शन में मुख्यमंत्री ने करीब 300 लोगों की समस्याएं सुनीं. अधिकारियों को निर्देश किया कि वे लोगों की समस्याओं पर पूरी गंभीरता और संवेदनशीलता से ध्यान देकर उनका त्वरित निस्तारण कराएं ताकि किसी को भी परेशान न होना पड़े.

साथ ही जरूरतमंदों को शासन की कल्याणकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाया जाए. यदि कहीं कोई जमीन कब्जा या दबंगई कर रहा हो तो उसके खिलाफ कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाए.


जनता दर्शन में कुशीनगर से आई एक महिला ने आर्थिक तंगी की वजह से बिटिया की शादी में आ रही दिक्कत सीएम योगी से साझा की. उसकी परेशानी सुनते ही सीएम बेहद संजीदा हो गए उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि इस मामले में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का लाभ दिलाया जाए.

यदि कोई दिक्कत आ रही हो तो बिटिया की शादी के लिए महिला को भरपूर आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाए. उन्होंने महिला से कहा कि बिल्कुल परेशान मत हो, पैसे की तंगी से बिटिया की शादी नहीं रुकेगी.

 इलाज के लिए सरकार देगी पैसा


इसी तरह जनता दर्शन में एक महिला ने हृदय रोग से पीड़ित पति के इलाज के लिए आर्थिक मदद की गुहार मुख्यमंत्री से लगाई. मुख्यमंत्री ने अब तक हुए इलाज की जानकारी ली और महिला से कहा कि आप पति को एडमिट कराइए,

इलाज के लिए धन की व्यवस्था सरकार करेगी. उन्होंने पास में मौजूद अधिकारियों को निर्देशित किया कि इलाज के लिए इस्टीमेट की प्रक्रिया को शीघ्रता से पूर्ण कराकर शासन को उपलब्ध कराया जाए. प्रक्रिया पूर्ण होते ही संबंधित अस्पताल को धनराशि जारी कर दी जाएगी.

जनता दर्शन में अपनी माताओं के साथ आए बच्चों को आशीर्वाद व दुलार देने के साथ सीएम योगी ने चॉकलेट गिफ्ट किया. उन्हें खूब पढ़ने के लिए प्रेरित किया.